Sunday , October 6 2024
Breaking News

चलती कार में लगी आग, फिर निकले 500-500 के अधजले नोट

M.P Crime:digi desk/BHN/ मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में एक कार से अधजले नोट निकालकर तीन लोग भाग निकले, पुलिस ने सूचना मिलने के बाद सिवनी-नागपुर हाइवे से इन्हें तुरंत पकड़ लिया। जानकारी के मुताबिक इनोवा कार वाहन क्र. एमएच 1 एएच 7264 से उत्तर प्रदेश निवासी तीन आरोपित करीब एक करोड़ का कैश लेकर मुंबई (महाराष्ट्र) जा रहे थे। पुलिस व चैकपोस्ट पर जांच से बचने के लिए आरोपितों ने नोटों के बंडल कार की बोनट में इंजन के पास छिपा दिए थे। इंजन गर्म होने से संभवत: शार्ट सर्किट के कारण चलती कार में आग लग गई। सिवनी-नागपुर हाईवे में बम्हनी गांव के पास कार में भड़की आग को बुझाने के लिए जैसे ही आरोपितों ने बोनट खोलकर नोटों के बंडल बाहर निकाले, अधजले 500-500 के नोट तेज हवा के साथ सड़क पर बिखर गए। कैश हेराफेरी का पर्दाफाश होने के डर से अधजले नोटों को मौके पर छोड़कर तीन आरोपितों नागपुर होते हुए मुंबई भाग रहे थे।

सूचना मिलते ही हरकत में आई पुलिस ने वायरलेस पर इसकी सूचना मिलते ही हरकत में आ गई। नाकाबंदी कर आरोपितों को कुरई के नजदीक गिरफ्तार कर लिया गया है। छानबीन के दौरान कार से करीब एक करोड़ रुपए का कैश जब्त किया गया है। पुलिस का कहना है कि आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। कैश की गिनती करने के लिए बैंक से नोट गिनने की मशीन बुलाई गई थी, गिनती पूरी होने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कार में कितना कैश उत्तर प्रदेश से मुंबई भेजा जा रहा था। आग में कितनी नोट जले हैं, यह भी अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है।

मुंबई में कर रहे थे ड्रायवर का काम

पूछताछ में मिली जानकारी के मुताबिक पकड़े गए तीनों आरोपित मूलत: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़, जौनपुर, बस्ती जिले के रहने वाले हैं। गिरफ्तार सुनील वर्मा (35), ज्ञात बाबू (42), हरिओम यादव (38) पिछले कई सालों से मुंबई (महाराष्ट्र) में रहकर ड्रायवर का काम कर रहे थे। सोना-चांदी व्यवसाय से जुड़े लोगों के कहने पर आरोपित कैश यहां से वहां ले जाते थे। कार वाहन में मिला कैश आरोपित उत्तर प्रदेश से मुंबई (महाराष्ट्र) ले जा रहे थे। जब्त रूपये किसके हैं और कहां इसकी सप्लाई की जानी थी, पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। अधिकारियों का कहना है कि गिरफ्तार तीनों आरोपितों अलग-अलग बयान देकर पुलिस को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। पुलिस मामले में बारिकी से जांच कर रही है।

About rishi pandit

Check Also

उज्जैन महाकाल मंदिर का प्रसाद पूरी तरह शुद्ध, लैब टेस्ट में हुआ पास, महाकाल के भक्तों में खुशी की लहर दौड़ गई

उज्जैन मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर का लड्डू प्रसाद एकदम शुद्ध मिला है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *