Thursday , May 16 2024
Breaking News

National: भाजपा को टक्कर देने के लिए ‘INDIA’ गठबंधन के यूथ फ्रंट की यह है रणनीति, ऐसे घेरेंगे मोदी को

National lok sabha polls youth front of india alliance made a special strategy to compete with bjp: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ ‘इंडिया यूथ फ्रंट देश के अलग-अलग राज्यों की प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में चरणबद्ध तरीके से पहुंचेगा। INDIA गठबंधन के घटक दलों के यूथ विंग का बनाया गया है । इस दौरान इंडिया यूथ फ्रंट भारतीय जनता पार्टी सरकार की नाकामियों के बारे में न सिर्फ प्रत्येक युवा से बतायेगा बल्कि उनके परिजनों से भी मुलाकात करेगा। इंडिया यूथ फ्रंट के राष्ट्रीय संयोजक धीरज शर्मा ने अमर उजाला डॉट कॉम से बातचीत करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने युवाओं को सबसे ज्यादा ठगा है। इसलिए आने वाले चुनाव में युवा केंद्र की सरकार को बदलने जा रहे हैं।

 शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के युवा नेता धीरज शर्मा को विपक्षी दलों के युवा संगठनों के संयुक्त इंडिया यूथ फ्रंट का राष्ट्रीय संयोजक बनाया गया है। धीरज शर्मा ने रविवार को फ्रंट की कार्य प्रणालियों को चरणबद्ध तरीके से होने वाले लोकसभा के चुनाव में घर-घर तक पहुंचाने के लिए महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि उनकी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी समेत गठबंधन के सभी दलों के युवा लगातार केंद्र सरकार की नाकामियों को घर-घर पहुंचा रहे हैं। वह कहते हैं कि भारतीय जनता पार्टी सरकार में बेरोजगारी, पेपर लीक, किसान विरोधी नीतियों और अग्निवीर जैसी योजनाओ से प्रत्येक वर्ग का नुकसान हुआ है। ऐसी ही केंद्र सरकार की तमाम योजनाओं की हकीकत को बताने के लिए उनका युवा देश के प्रत्येक लोकसभा सीट पर मौजूद है।

इंडिया यूथ संघ के रविवार को आयोजित महत्वपूर्ण बैठक के दौरान राष्ट्रीय संयोजक धीरज शर्मा ने अपने सभी घटक दलों के सहयोगी युवा संगठनों से भी बातचीत की। वह कहते हैं चरणबढ़त तरीकों से सात चरणों में होने वाले चुनावो से पहले उनकी कोशिश प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में युवाओं से संपर्क करने की है। इस संबंध में अगले एक सप्ताह के भीतर पहले चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव की प्रत्येक लोकसभा सीट पर उनके कार्यकर्ता पहुंच चुके हैं। उनका कहना है कि बीते 10 सालों में भारतीय जनता पार्टी ने युवाओं को सबसे ज्यादा नाउम्मीद किया है। इसके अलावा देश के प्रत्येक वर्ग के लोगों को केंद्र सरकार ने पीछे ही धकेला है।

वहीं अपने युवा नेताओं को तरजीह देते हुए एनसीपी ने स्टार प्रचारको की सूची जारी की है। एनसीपी के नेताओं के मुताबिक आने वाले लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी के स्टारप्रचारक न सिर्फ एनसीपी की नीतियों बल्कि INDIA गठबंधन की नीतियों को जन जन तक पहुंचाएंगे। इन स्टार प्रचारकों में पार्टी प्रमुख प्रमुख शरद पवार, पीसी चाको, सांसद सुप्रिया सुले, फौजिया खान, अनिल देशमुख, शब्बीर विद्रोही, सोनिया दुहन, राजेश टोपे सहित कई लोग शामिल है। सीपीका युवा नेता और संयोजक धीरज शर्मा कहते हैं कि उनकी पार्टी और गठबंधन मिलकर आने वाले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को केंद्र की सत्ता से बाहर करेगा।

About rishi pandit

Check Also

हिमाचल के इस गांव में सिर्फ 159 वोटर, पैदल पहुंचने में लगते हैं 4 दिन, हेलिकॉप्टर से भेजी गईं EVM

बैजनाथ लोकसभा चुनाव के चार चरणों का मतदान पूरा हो चुका है और बचे हुए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *