Thursday , May 16 2024
Breaking News

तमिलनाडु में उड़नदस्ते ने तिरुनेलवेली जा रहे तीन लोगों से चार करोड़ रुपये जब्त किए, भाजपा की बढ़ सकती है मुश्किलें

तमिलनाडु
तमिलनाडु में उड़नदस्ते ने तिरुनेलवेली जा रहे तीन लोगों से चार करोड़ रुपये जब्त किए हैं। पुलिस और चुनाव अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने कहा कि आयकर विभाग इस मामले की विस्तृत जांच करेगा। अधिकारियों के अनुसार, तीनों व्यक्ति यहां एग्मोर से तिरुनेलवेली जाने वाली ट्रेन में सवार हुए थे और अधिकारियों की टीम ने उन्हें बीती रात तांबरम में रोका जिनके पास से चार करोड़ रुपये बरामद हुए।

उनके पास इतनी नकदी ले जाने के लिए कोई वैध दस्तावेज नहीं थे। इस बात का संदेह है कि तीनों लोग तिरुनेलवेली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार नैनार नागेंद्रन के समर्थक हैं। इस बीच, राज्य में सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी के समक्ष मामला उठाया और नागेंद्रन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने चेंगलपेट के जिला निर्वाचन अधिकारी के हवाले से कहा कि तांबरम रेलवे स्टेशन पर चार करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं। इसने कहा, ‘‘मामले को जांच के लिए आयकर विभाग को भेज दिया गया है। विभाग चुनाव के दौरान जब्त की गई 10 लाख रुपये से अधिक की राशि की जांच करता है। तदनुसार, जब्ती से संबंधित सभी जानकारी उसे भेज दी गई है। इसके बाद आयकर विभाग इस मामले की विस्तृत जांच करेगा।"

द्रमुक ने मतदाताओं को पैसे बांटने की योजना बनाने का आरोप लगाते हुए नागेंद्रन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पार्टी के संगठन सचिव आर. एस. भारती ने तमिलनाडु के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सत्यब्रत साहू को दी गई शिकायत में कहा, ‘‘हमें संदेह है कि नैनार नागेंद्रन ने मतदाताओं को वितरित करने के लिए गुप्त स्थानों पर कई करोड़ रुपये जमा किए हैं।'' पार्टी ने मांग की कि नागेंद्रन से संबंधित सभी स्थानों पर तलाशी ली जाए। इस बीच, नागेंद्रन ने दावा किया कि जब्त किए गए पैसे से उनका कोई लेना-देना नहीं है। नागेंद्रन ने तिरुनेलवेली में एक तमिल टीवी चैनल से कहा, ‘‘यह मेरी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने की कोशिश है।''

 

About rishi pandit

Check Also

दक्षिण एशिया में 2023 में हुए 97 प्रतिशत विस्थापन के लिए मणिपुर हिंसा जिम्मेदार: रिपोर्ट

दक्षिण एशिया में 2023 में हुए 97 प्रतिशत विस्थापन के लिए मणिपुर हिंसा जिम्मेदार: रिपोर्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *