Wednesday , June 26 2024
Breaking News

राजधनी दिल्ली में बच्चों की तस्करी का भंडाफोड़,CBI ने कई ठिकानों पर मारे छापे

नईदिल्ली

मानव तस्करी के मामले में दिल्ली के केशव पुरम इलाके में सीबीआई की रेड जारी है. शुक्रवार से ही यहां सीबीआई की टीम छापेमारी कर रही है. रेड के दौरान सीबीआई की टीम ने एक घर से दो नवजात शिशु को बरामद किया है. अभी तक 7-8 बच्चों को रेस्क्यू किया गया है.

शुरुआती जांच में मामला नवजात बच्चों की खरीद-फरोख्त का लग रहा है. फिलहाल सीबीआई की टीम इस मामले में बच्चों को बेचने वाली महिला और खरीदने वाले व्यक्ति से पूछताछ भी कर रही है.  रेड के दौरान केशव पुरम थाने की पुलिस भी मौके पर मौजूद है. बताया जा रहा है कि मानव तस्करी करने वाले इस गैंग के लोग अस्पताल से नवजात बच्चों की चोरी करते थे.

चाइल्ड ट्रैफिकिंग के इस मामले में सीबीआई ने 7-8 बच्चों को रेस्क्यू करके खरीद फरोख्त करने वाले कुछ लोगों को दिल्ली-एनसीआर से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए लोगों में अस्पताल के वार्ड बॉय समेत कुछ महिला और पुरुष शामिल हैं.

 कई राज्‍यों में सर्च ऑपरेशन
चाइल्ड तस्करी से जुड़े मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई क है. जांच एजेंसी सीबीआई द्वारा दिल्ली एनसीआर समेत कई अन्य राज्यों में सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई की जा रही है. सूत्र के मुताबिक, पिछले कुछ समय पहले सीबीआई को मिले चाइल्ड तस्करी से जुड़े इनपुट्स के आधार पर FIR दर्ज की गई थी. उसके बाद आरोपियों और कुछ संस्थाओं से जुड़े लोकेशन पर छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है. सूत्र के मुताबिक सर्च के दौरान जांच एजेंसी को कई महत्वपूर्ण सबूत मिले हैं. जल्द ही इस मामले में औपचारिक तौर पर जानकारी दी जाएगी.

वार्ड ब्‍वॉय समेत कई हिरासत में
सीबीआई सूत्र के मुताबिक, आरोपियों के खिलाफ किए गए सर्च ऑपरेशन के दौरान कई नवजात बच्चे बरामद किए गए. सूत्र बताते हैं कि दिल्ली के केशवपुरम से भी दो बच्चों को रेस्क्यू किया गया है. इसके साथ ही सर्च ऑपरेशन के दौरान दिल्ली स्थित एक अस्पताल में कार्यरत नीरज नाम का एक वार्ड ब्‍वॉय, इंदु नाम की महिला समेत कई अन्य आरोपियों को हिरासत में लेने की जानकारी मिली है. कुछ अस्पतालों में चलाए जा रहे नवजात बच्चे के खरीद-फरोख्त को लेकर इनपुट मिले थे. उसके बाद शुक्रवार देर शाम को दिल्ली के द्वारका, नॉर्थ वेस्ट जिला, रोहिणी इलाके सहित एनसीआर से जुड़े कनेक्शन की तफ्तीश की जा रही है.

About rishi pandit

Check Also

यूपी के बलिया एक 14 साल की किशोरी के साथ चार नाबालिग दोस्तों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

उत्तर प्रदेश यूपी के बलिया एक 14 साल की किशोरी के साथ उसके ही चार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *