Friday , May 17 2024
Breaking News

Satna: एक वोट, बेहतर भारत के लिये, स्वीप गतिविधियों के तहत कार्यक्रमों का आयोजन जारी


सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ लोकसभा निर्वाचन 2024 में मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से स्वीप गतिविधि के तहत विभिन्न जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र सतना के लिये मतदान 26 अप्रैल को संपन्न होगा। जिले के मतदाताओं को मतदान में सहभागिता सुनिश्चित करने कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा के निर्देशन में स्वीप गतिविधि के तहत विभिन्न प्रकार के जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। मतदाता जागरुकता के संदेश को जिले के नगरीय और जनपद क्षेत्रों के मतदाताओं तक पहुंचाने के लिये नुक्कड़ नाटक, साइकिल रैली, पैदल रैली, मैराथन, वाद-विवाद प्रतियोगिता सहित दीवाल लेखन, रंगोली और मेंहदी प्रतियोगिता जैसी विविध प्रकार की गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं।
स्वीप गतिविधियों के क्रम में मतदाताओं को जागरुक करने के लिये गुरुवार को नगर परिषद रामपुर बघेलान के तत्वाधान में नगर के विभिन्न वार्डों में मतदाता जागरुकता की पैदल रैली निकालकर 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिये जागरुक किया गया। रैली के माध्यम से नगरवासियों को बताया गया कि लोकसभा निर्वाचन 2024 में सारे काम छोड़कर सबसे पहले मतदान करने जाएं और देश के लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपनी भूमिका निभाएं। सभी मतदाताओं से आग्रह किया गया कि वे मतदान दिवस के दिन अपने घरों से निकलकर सबसे पहले मतदान करें, फिर दूसरे काम करें। पैदल रैली सीएमओ शैलेंद्र प्रताप सिंह, नगर परिषद के अधिकारी-कर्मचारी, विद्यालयीन छात्र-छात्रायें और नगरवासी शामिल रहे।
इसी प्रकार स्वीप गतिविधियों को आमजन तक पहुंचाने में कैंपस एबेंसडर भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। मतदाता जागरुकता कार्यक्रम के तहत शासकीय महाविद्यालय रामपुर बघेलान, उचेहरा एवं अन्य शैक्षणिक संस्थाओं में विद्यार्थियों के बीच रंगोली और मेंहदी प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसी प्रकार निजी क्षेत्र के महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने सतना और मैहर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में दीवारों में मतदाता जागरुकता संबंधी स्लोगन लिखकर मतदाताओं तक लोकसभा निर्वाचन में मतदान करने के संदेश को पहुंचाया।

मतदान दिवस की जानकारी देता एयर बैलून स्थापित

लोकसभा निर्वाचन 2024 में प्रत्येक मतदाता की वोट को सुनिश्चित करने के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा के निर्देशन में स्वीप कार्यक्रम के तहत अलग-अलग प्रकार की गतिविधियों का आयोजन कर मतदाताओं को जागरुक किया जा रहा है। इसी कड़ी में सतना शहर में लोकसभा चुनाव में मतदान दिवस 26 अप्रैल की जानकारी देने विशाल एयर बैलून कलेक्ट्रेट भवन सतना के कार्यालय से मुक्त आकाश में लगाया गया है। स्वीप गतिविधियों के लिये तय रुपरेखा अनुसार यह विशाल बैलून लगाया गया है। जो लोकसभा निर्वाचन के लिये 26 अप्रैल को शत-प्रतिशत मतदान के उद्देश्य को पूरा करेगा। कलेक्ट्रेट पर लगाए गए इस एयर बैलून पर 26 अप्रैल के दिन अपने-अपने बूथों पर जाकर वोट डालने की तिथि को भी अंकित किया गया है। यह बैलून शहर के विभिन्न इलाकों में दूर-दूर तक नजर आएगा और लोग इस बैलून पर लिखे एक-एक शब्द से प्रेरित होंगे और मतदान दिवस को अपने मत का प्रयोग करेंगे।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: कलेक्ट्रेट के सामने युवक की बेरहमी से पिटाई, सब्जी विक्रेता ने बाट से किया हमला, पुलिस लेट पहुंची

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्ट्रेट के सामने युवक की बेरहमी से पिटाई की गई। सब्जी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *