Monday , May 6 2024
Breaking News

Satna: रैली लेकर पहुंचे कांग्रेस उम्मीदवार सिद्धार्थ, नामांकन के आखिरी दिन 13 अभ्यर्थियों ने भरे नामांकन

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर चल रही नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन कांग्रेस और बसपा के उम्मीदवार ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाहा रैली लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे और आरओ कक्ष पहुंचकर नामांकन दाखिल किया। वही बीएसपी प्रत्याशी पूर्व विधायक नारायण त्रिपाठी ने बिना लाव लश्कर जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचे और प्रस्तावकों के साथ जाकर अपना नामांकन फॉर्म भरा। नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन कलेक्ट्रेट परिसर में सुरक्षा के व्यापक के इंतजाम के बीच प्रक्रिया चली। उल्लेखनीय है की कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाहा ने अपनी रैली की शुरुआत पिता स्वर्गीय सुखलाल कुशवाहा के समाधि स्थल से की। उन्होंने समाधि स्थल बजवाही पहुंचकर पिता को नमन किया। इसके बाद विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष डॉ राजेंद्र कुमार सिंह के साथ रैली लेकर सतना पहुंचे। रास्ते में कांग्रेस के समर्थकों ने प्रत्याशी का जगह-जगह स्वागत किया। लोकसभा चुनाव को लेकर कुल 13 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र प्रस्तुत किए हैं, जिसमे कुल 22 अभ्यर्थियों ने लोकसभा क्षेत्र सतना के रिटर्निंग ऑफिसर अनुराग वर्मा के समक्ष अपने नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किए हैं।
कांग्रेस प्रत्याशी बोले भाजपा से जनता त्रस्त
नामांकन के बाद कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाहा ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा के शासनकाल में जनता त्रस्त हो चुकी है। इसी दौरान उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार सांसद गणेश सिंह को भी आडे हाथ लेते हुए कहा कि, सांसद ने पिछले 20 सालों में केवल भ्रष्टाचार को ही बढ़ावा दिया है। कांग्रेस में चल रहे पलायन को लेकर सिद्धार्थ कुशवाहा ने कहा जिन लोगों को सत्ता के संरक्षण की आवश्यकता थी वह कांग्रेस छोड़कर चले गए।

बीएसपी प्रत्याशी नारायण ने प्रस्तावकों के साथ किया नामांकन

चाल चरित्र और चेहरे वाली पार्टी साम-दाम, दंड-भेद और अस्त्र-शस्त्र पर उतरी

गुरुवार को सतना संसदीय क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी नारायण त्रिपाठी ने भी नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल कर लौटे बसपा प्रत्याशी नारायण त्रिपाठी ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी चाल, चरित्र और चेहरे की पार्टी होने का दावा करती है। मगर उसके प्रत्याशी चुनाव जीतने के लिए साम-दाम,दंड-भेद और अस्त्र-शास्त्र उठाने को कहते हैं क्या बीजेपी का यही चरित्र है? श्री त्रिपाठी ने कहा कि विंध्य के विकास को लेकर काम कर रहे हैं। बहुजन समाज पार्टी भी छोटे राज्यों और जिलों की पक्षधर है ऐसे में वह बीएसपी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर अपने अभियान को सफल बनाएंगे।
इन्होने किया नामांकन दाखिल
आखिरी दिन गुरूवार को नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने वालों में इण्डियन नेशनल कांग्रेस से सिद्धार्थ कुशवाहा, मानवीय भारत पार्टी से अजीज अहमद कुरैशी, बहुजन समाज पार्टी से नारायण प्रसाद, राष्ट्रीय दलित आदिवासी महासभा से सुखलाल, राष्ट्रीय समाज पक्ष से शैलेन्द्र कुमार तथा निर्दलीय अभ्यर्थी के रुप में रायवेन्द्र, चन्द्रभान, दुर्गेश कुमार, कलीम अहमद, शिववरण, छेदीलाल, सफी उल्ला खान एवं राहुल दाहिया ने अपने पर्चे दाखिल किये। इसके पूर्व गणेश सिंह ने भारतीय जनता पार्टी से, अजीत ने पीपल्स पार्टी ऑफ इंडिया (डेमोक्रेटिक) से, अशोक कुमार गुप्ता ने भारतीय शक्ति चेतना पार्टी से, हरिशंकर प्रसाद ने भारतीय जनमोर्चा पार्टी से, रंजना मिश्रा ने न्याय धर्मसभा पार्टी से, अशोक कुमार ने बहुजन द्रविड़ पार्टी से, ननकू ने अखिल भारतीय हिंद क्रांति पार्टी से तथा अशोक कुमार और ऋषभ सिंह उर्फ रिषभ सिंह निर्दलीय अपने नामांकन पर प्रस्तुत कर चुके हैं। इस प्रकार सतना लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र-9 के लिए कुल 22 अभ्यर्थियों ने अपने नामांकन पत्र जमा किए है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: अक्षय तृतीया पर बाल विवाह रोकने के लिए जिला कलेक्टरों को निर्देश जारी

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ अक्षय तृतीया के अवसर पर प्रायः अत्याधिक संख्या में विवाह संपन्न होते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *