Saturday , May 25 2024
Breaking News

कर्नाटक के विजयपुरा में एक बोरवेल में गिरे दो साल के बच्चे ने जीती जिंदगी की जंग

विजयपुरा
कर्नाटक के विजयपुरा में एक बोरवेल में गिरे दो साल के बच्चे के माता-पिता ने गुरुवार को राहत की सांस ली, जब बच्चे को दोपहर घंटों चले बचाव अभियान के बाद सुरक्षित बचा लिया गया। सात्विक सतीश मुजागोंड नाम का बच्चा इंडी तालुक के लचयान गांव में 16 फीट के बोरवेल में 20 घंटे तक फंसा रहा। जब बचाव अभियान चल रहा था तब उन्हें असंगत रूप से रोते हुए सुना गया था। सुरक्षित बाहर निकाले जाने के बाद, शिशु को तुरंत एम्बुलेंस में ले जाया गया, जो एक मेडिकल टीम के साथ मौके पर तैनात थी। इस बीच, सफल बचाव अभियान के बाद गांव में जश्न मनाया गया।

बुधवार शाम से ही रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा था। पुलिस ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल के कर्मी भी बचाव अभियान में शामिल थे। बच्चे को एक पाइपलाइन के माध्यम से ऑक्सीजन की आपूर्ति की गई और बोरवेल के अंदर की स्थिति पर नजर रखने और बच्चे की गतिविधि पर नज़र रखने के लिए एक कैमरा भी डाला गया। ऑक्सीजन के साथ एक मेडिकल टीम भी मौके पर मौजूद थी और इंजेक्शन सहित आपातकालीन प्राथमिक चिकित्सा दवा तैयार रखी गई थी। बच्चे को बचाए जाने के तुरंत बाद अस्पताल ले जाने के लिए एक एम्बुलेंस को स्टैंड-बाय पर रखा गया था।
 

बोरवेल में कैसे गिरा बच्चा
पुलिस के मुताबिक, बच्चा उस समय बोरवेल में गिर गया जब वह अपने घर के पास खेलने के लिए निकला था। बच्चे के रोने की आवाज सुनकर आसपास के लोगों ने तुरंत परिवार को सूचना दी। मौके पर आसपास सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए।

About rishi pandit

Check Also

हरियाणा के विधायक राकेश दौलताबाद का निधन, सुबह ही आया था हार्ट अटैक

चंडीगढ़  हरियाणा लोकसभा चुनावों की वोटिंग के बीच दुखद घटना सामने आई है। गुरुग्राम की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *