Sunday , May 5 2024
Breaking News

क्या आपने खाया है मीठा पोहा, नहीं तो ऐसे बनाएं

नाश्ते में पोहा खाना बेहद ही आम बात है। ये फाइबर से भरपूर नाश्ता दिनभर पेट को भरा हुआ रखता है और भूख कंट्रोल करने में मदद करता है। इसे खाना शरीर के लिए एनर्जी देने वाला है और ये पाचन क्रिया को तेज करता है। पर अगर आप नाश्ते में रोज एक ही टाइप के पोहे को खाकर थक गए हैं तो आपको मीठा पोहा ट्राई करना चाहिए। ये बेहद टेस्टी होता है और अलग ही। इसे बच्चे भी खूब खाना पसंद करते हैं। तो, अगर आपने अभी तक कभी मीठा पोहा नहीं खाया या इसकी रेसिपी नहीं ट्राई की है तो इसे एक बार जरूर ट्राई करें। जानते हैं इसे खाने का तरीका।

सामग्री
-पोहा
-दालचीनी
-गुड़
-काली सरसों
-करी पत्ता
-हरी मिर्च

 बनाने का तरीका
मीठा पोहा बनाने के लिए आपको करना ये है कि एक कड़ाही लें और इसमें थोड़ा सा तेल और काली सरसों के दाने और हरी मिर्च डालें। इसके बाद इसमें करी पत्ता डालें और गुड़ डाल लें। जब ये पिघलने लगे तो इसमें थोड़ा सा पानी डालें और इसे मिक्स करें। जब ये अच्छी तरह से मिक्स हो जाए तो इसके अंदर लाल मिर्च पाउडर डालें और फिर हल्का पकने दें। अब इसमें भिगोया हुआ पोहा डालें। सबको अच्छी तरह से पकने दें। मिलाएं और फिर इसमें पोहा डालें। हल्का सा धनिया पत्ता काटकर मिलाएं।  

तो, अगर आपने आजतक इस पोहा रेसिपी को ट्राई नहीं किया है इस बार जरूर ट्राई कर के देख लें। इसका स्वाद अगर आपको अच्छा लगेगा तो आप इसे खुद बार-बार बनाकर खाएंगे।

About rishi pandit

Check Also

दिन की शुरुआत टमाटर के जूस से करें

सुबह की शुरुआत कुछ हेल्दी तरीके से की जाए, तो पूरा दिन एनर्जी से भरपूर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *