Sunday , October 6 2024
Breaking News

छात्रवृत्ति भुगतान के लिए 25 हजार की रिश्वत लेते सहायक संचालक गि‍रफ्तार

assistant director arrested:digi desk/BHN/ लोकायुक्त पुलिस भोपाल ने पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण विभाग भोपाल में पदस्थ सहायक संचालक एचबी सिंह को 25 हजार की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा है। गुस्र्वार को सतपुड़ा भवन के मुख्य द्वार पर यह कार्रवाई की गई। सिंह ने विदेश अध्ययन के लिए छात्रवृत्ति जारी करने के नाम पर रिश्वत मांगी थी।

जानकारी के अनुसार, शिकायतकर्ता वल्लभ पाटीदार निवासी मेहगांव थाना धामनोद जिला धार से उसके पुत्र हेमंत पाटीदार की विदेश अध्ययन के लिए स्वीकृत छात्रवृत्ति के लिए सिंह ने रिश्वत मांगी थी। हेमंत का चयन एरिजोना यूनिवर्सिटी फिनिक्स सिटी (अमेरिका) के लिए हुआ था।

स्वीकृत छात्रवृत्ति के भुगतान एवं उसमें पांच हजार डॉलर की वृद्धि करने के बदले सिंह ने पहले दो लाख रुपये की मांग की। बाद में आरोपित ने कहा कि छात्रवृत्ति की राशि में पांच हजार डॉलर बढ़ाने पर चार हजार डॉलर वह स्वयं रखेगा और एक हजार डॉलर छात्र को दिए जाएंगे।

पहली किश्त के तौर पर 25 हजार देने को कहा गया। वल्लभ पाटीदार ने 27 जनवरी को मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त भोपाल से की। गुरुवार को वल्लभ पाटीदार रिश्वत की 25 हजार रुपए की पहली किस्त सिंह को देने पहुंचे थे। आरोपित ने रिश्वत के रुपये जैसे ही अपनी जेब में रखे लोकायुक्त पुलिस ने उसे दबोच लिया। सिंह को जमानत पर रिहा कर दिया गया है।

About rishi pandit

Check Also

ग्वालियर में भारत बांग्लादेश के बीच T20 मैच का बजरंग दल कर रहा विरोध, दिखाएगा काले झंडे

ग्वालियर मध्य प्रदेश के ग्वालियर में आज भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 मैच खेला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *