Thursday , May 16 2024
Breaking News

पटियाला में केक खाने से 10 साल की बच्ची की मौत, मामले में बड़ा खुलासा

पटियाला

पंजाब के पटियाला में केक खाने के बाद 10 साल की बच्ची की मौत के मामले में पुलिस ने बेकरी मालिक समेत चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज दिया है. वहीं न्यू इंडिया बेकरी के मैनेजर रणजीत, कर्मचारी पवन और विजय को गिरफ्तार किया है. इस मामले में ऑनलाइन फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो ने भी घटना पर दुख जताते हुए इस फर्म को अपनी लिस्ट से बाहर कर दिया है. इस मामले में बड़ा फर्जीवाड़ा भी सामने आया है.

दरअसल पटियाला के अमन नगर इलाके में रहने वाली 10 साल की बच्ची मानवी का 24 मार्च को जन्मदिन था. इस मौके पर उसकी मां काजल ने जोमैटो पर कान्हा फर्म से केक मंगवाया. रात को परिवार के सभी लोगों ने जन्मदिन मनाया और केक खाया. केक खाने के बाद मानवी की तबीयत बिगड़ गई जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां इलाज के दौरान मानवी की मौत हो गई.

मानवी की मौत के बाद उसके परिजनों ने केक भेजने वाले कान्हा फर्म के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. लेकिन जब जांच की गई तो उसमें जो पता दिया गया था वो फर्जी निकला और वहां ऐसी कोई दुकान ही नहीं थी. इसके बाद मानवी के परिजनों ने 30 मार्च को फिर जोमैटो के जरिए उसी कान्हा फर्म से फिर एक केक मंगवाया और जब उसे देने डिलीवरी एजेंट पहुंचा तो उस पकड़ लिया.

डिलीवरी एजेंट के साथ जब पुलिस केक भेजने वाली दुकान पर पहुंची तो पता चला कि कान्हा फर्म फर्जी था और केक न्यू इंडिया बेकरी से भेजा गया था. इस दौरान केक से मौत होने के बाद परिजनों ने बचे हुए केक को फ्रीज में संभाल कर रखा था ताकि उसकी जांच की सके.

पुलिस के मुताबिक न्यू इंडिया बेकरी के मालिक ने ही कान्हा फर्म नाम से एक और बेकरी रजिस्टर्ड करा रखा था और जोमैटो पर डिलीवरी के लिए इसी नाम का इस्तेमाल करता था. इस घटना को लेकर सिटी एसपी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है. बेकरी के कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि बेकरी मालिक फरार है जिसकी तलाश की जा रही है. 

About rishi pandit

Check Also

राजस्थान के चिकित्सा संस्थानों में एक लाख पौधे लगाए जाएंगे: अधिकारी

राजस्थान के चिकित्सा संस्थानों में एक लाख पौधे लगाए जाएंगे: अधिकारी पश्चिम बंगाल के सरकारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *