Sunday , April 28 2024
Breaking News

पूर्व विधायक बाहुबली विजय मिश्रा की दिल्ली और प्रयागराज में 113 करोड़ की संपत्ति कुर्क

भदोही

भदोही के पूर्व बाहुबली विधायक विजय मिश्रा पर कानून और योगी सरकार का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. भदोही पुलिस ने आज संगम नगरी प्रयागराज में माफिया घोषित किए गए विजय मिश्रा की एक और बेनामी संपत्ति को कुर्क कर लिया है. यह बेनामी संपत्ति प्रयागराज शहर के अल्लापुर इलाके में स्थित थी. कुर्क की गई आलीशान बिल्डिंग की अनुमानित बाजारू कीमत 35 करोड रुपए से ज्यादा बताई गई है. इस बिल्डिंग में किराए पर एक नर्सिंग होम चलता था. हालांकि प्राइवेट अस्पताल कुछ दिनों पहले ही दूसरी जगह शिफ्ट हो चुका था और इस जगह को अब स्टोर  के तौर पर ही इस्तेमाल किया जाता था.

भदोही के पूर्व  विधायक बाहुबली विजय मिश्रा के खिलाफ यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के तहत की गई है. कुर्की की इस कार्रवाई के लिए भदोही के डीएम ने 15 मार्च को ही आदेश जारी किया था. 295 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में बनी आलीशान बिल्डिंग बाहुबली विजय मिश्रा के दामाद हरिशंकर मिश्रा के नाम पर थी. विजय मिश्रा ने इस संपत्ति को अपराध के जरिए अवैध तरीके से अर्जित किया था. लोगों को इस संपत्ति के बारे में जानकारी ना हो, इसके लिए विजय मिश्रा ने इसकी रजिस्ट्री अपने दामाद हरिशंकर मिश्रा के नाम करा रखी थी.

इस प्रॉपर्टी को कुर्क करने के लिए भदोही पुलिस की टीम शाम के वक्त प्रयागराज पहुंची थी. यहां बिल्डिंग में रखे गए सामान को पहले बाहर निकलवाया गया. इसके बाद वहां कुर्की का पोस्टर चस्पा किया गया. बिल्डिंग कुर्क करने के बाद उसे सील भी कर दिया गया और पुलिस ने वहां अपना ताला जड़ दिया.

पूर्व विधायक विजय मिश्रा की संपत्ति कुर्क
 भदोही पुलिस ने यह कार्रवाई विजय मिश्रा के खिलाफ पिछले साल गोपीगंज थाने में दर्ज गैंगस्टर के मुकदमे में डीएम के आदेश पर की है. भदोही पुलिस इससे पहले भी प्रयागराज में बाहुबली विजय मिश्रा की कई संपत्तियों को कुर्क कर चुकी है. विजय मिश्रा की दो आलीशान बिल्डिंग पर कुछ साल पहले यहां बुलडोजर भी चल चुका है.

About rishi pandit

Check Also

मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी के तीन प्रत्याशी पहली बार लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

पटना. ‘सन ऑफ मल्लाह’ के नाम से मशहूर मुकेश सहनी की पार्टी विकासशील इंसान पार्टी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *