Friday , July 5 2024
Breaking News

CAG में बंपर भर्तियां, ऐसी है सैलरी व भर्ती प्रक्रिया, जल्द करें आवेदन

Cag bumper recruitment:digi desk/BHN/ भारत के नियंत्रक व महालेखा परीक्षक (CAG) ने एक विज्ञप्ति जारी करके ऑडिटर, लेखाकार और कई अन्य महत्वपूर्ण पदों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। सीएजी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कैग में कुल 10811 पदों की भर्ती की जा रही है। कैग द्वारा जारी किए गए विज्ञापन के मुताबिक जो भी अभ्यर्थी इन सरकारी पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे कैग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

आवेदन करने की अंतिम तिथि

कैग द्वारा जारी की गई विज्ञप्ति के मुताबिक उक्त सभी पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 फरवरी है। उसके बाद भेजे गए ऑनलाइन आवेदन को भी स्वीकार नहीं किया जाएगा।

शैक्षणिक योग्यता

सभी पदों के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता स्नातक मांगी गई है। बैचलर्स डिग्री वाले सभी उम्मीदवार सीएजी भर्ती परीक्षा में हिस्सा ले सकते हैं। इसके अलावा स्नातक के समकक्ष डिग्री वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा

यदि आप भी सीएजी ऑडिटर या अकाउंटेंट एप्लीकेशन के पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आयु सीमा 18 से 27 साल के बीच होना चाहिए। इस अलावा सभी वर्ग के छात्रों के लिए आयु छूट सरकार के नियमों के अनुसार लागू रहेगी।

वेतन व भर्ते

कैगे लेखा निरीक्षक व लेखाकार के पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को भारत के नियंत्रक व महालेखा परीक्षक स्तर-5 (29200 रुपए से लेकर 92300 रुपए ) का वेतन दिया जाएगा। साथ ही अन्य भत्तों का लाख दिया जाएगा। अन्य जानकारी कैग की वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है।

About rishi pandit

Check Also

राउज एवेन्यू कोर्ट ने आबकारी नीति से संबंधित सीबीआई मामले में के कविता की न्यायिक हिरासत 18 जुलाई तक बढ़ा दी

नई दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली आबकारी नीति से संबंधित केंद्रीय जांच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *