Monday , May 20 2024
Breaking News

रविंद्र भाटी सर्व समाज की बैठक में करेंगे बड़ा ऐलान, चुनाव लड़ेंगे या BJP में होंगे शामिल

बाड़मेर/जैसलमेर.

प्रदेश के निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी भी लोकसभा चुनाव में ताल ठोंकने की तैयारी कर रहे हैं। हालांकि भाजपा निर्दलीय विधायकों को साधकर डेमेज कंट्रोल की कोशिश कर रही है। इसी संबंध में पिछले दिनों सीएम भजनलाल शर्मा और रविंद्र सिंह भाटी की मुलाकात भी हुई लेकिन कोई नतीजा सामने नहीं आ पाया। ऐसे में रविंद्र भाटी इस बैठक के जरिये क्या ऐलान करते हैं, यह देखना होगा।

विधानसभा चुनावों में भाजपा से बगावत कर शिव से निर्दलीय चुनाव जीतने वाले रविंद्र सिंह भाटी अब लोकसभा के रण में भी उतरने की तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए वे आज कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं हालांकि बीजेपी के नेता चाहते थे कि भाटी उनकी पार्टी में शामिल हो जाएं। इसके लिए उनकी मुलाकात सीएम भजनलाल शर्मा से भी करवाई गई लेकिन भाटी बीजेपी में शामिल नहीं हुए। इसी बीच उन्होंने आज सर्व समाज की बड़ी बैठक बुलाई है, जिसे लेकर कहा जा रहा है कि वे इस बैठक के बाद निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर सकते हैं।

लोकसभा में भाटी का बड़ा असर
भाटी बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट में आने वाली शिव विधानसभा सीट से विधायक हैं। बताया जा रहा है कि इस पूरे लोकसभा क्षेत्र में उनकी अच्छी पकड़ है। हालिया विधानसभा चुनावों में उन्होंने शिव सीट से कांग्रेस के अमीन खान और निर्दलीय फतेह खान को हराया था, भाजपा प्रत्याशी स्वरूप सिंह खर्रा इस मुकाबले में चौथे नंबर पर थे। इस लिहाज से भाटी का चुनाव में खड़ा होना बीजेपी के लिए चिंता की बात है क्योंकि इससे यहां बीजेपी के वोटों में सबसे ज्यादा सेंध लग सकती है।

बीजेपी के मिशन-25 को खतरा
हालांकि सूत्रों का कहना है कि भाटी आज बीजेपी में शामिल होने का ऐलान भी कर सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो इस सीट पर बीजेपी मजबूत होगी। लेकिन यदि यह नहीं हो पाया तो भाजपा के मिशन-25 के लिए खतरा पैदा हो सकता है।

About rishi pandit

Check Also

पांचवें चरण में यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर तीन बजे तक 47.55% मतदान

नोएडा पांचवें चरण में यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। इस चरण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *