Tuesday , May 14 2024
Breaking News

मुंबई पुलिस ने एक महीने में 3.25 करोड़ रुपये के नशीले पदार्थ जब्त किए, 12 तस्कर गिरफ्तार

मुंबई
 मुंबई पुलिस के मादक पदार्थ रोधी प्रकोष्ठ (एएनसी) ने पिछले एक महीने में 16 किलोग्राम नशीले पदार्थ जब्त किए हैं जिसकी अनुमाति कीमत 3.25 करोड़ रुपये है और इस संबंध में 12 तस्करों को गिरफ्तार किया है।

एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

एएनसी के अधिकारी ने बताया कि सहार गांव, नालासोपारा, सांताक्रूज, कुर्ला, भायखला और अन्य इलाकों से लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि अलग-अलग मात्रा में मेफेड्रोन (एमडी), हेरोइन और गांजा समेत नशीले पदार्थ जब्त किए गए हैं।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने सहार गांव से एक व्यक्ति, नालासोपारा से दो, सांताक्रूज से तीन, दक्षिण मुंबई से दो, भायखला से एक व्यक्ति और कुर्ला से एक नाइजीरियाई नागरिक समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से 2.24 करोड़ रुपये की एमडी जब्त की।

उन्होंने बताया कि एक अन्य व्यक्ति के पास से अंधेरी से गांजा और हीरोइन बरामद होने के गिरफ्तार किया गया है। इस मादक पदार्थ की अनुमानित कीमत 1.02 करोड़ रुपये है।

अधिकारी ने बताया कि एएनसी ने 2023 में नशीले पदार्थों के संबंध में 106 मामले दर्ज किए, 229 तस्करों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से 53.23 करोड़ रुपये से अधिक के मादक पदार्थ बरामद किए।

उन्होंने बताया कि इस साल अब तक 17 मामले दर्ज किए जा चुके हैं और 43 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के पास से 23.59 करोड़ रुपये मूल्य के 30.843 किलोग्राम नशीले पदार्थ और 4.05 लाख रुपये नकद जब्त किए हैं।

 

 

About rishi pandit

Check Also

National: दिल्ली शराब नीति मामले में AAP को आरोपी बनाएगी ED, हाईकोर्ट को बताया अगली चार्जशीट में होगा नाम

ईडी ने हाईकोर्ट को बताया आप को अगली चार्जशीट में आरोपी बनाया जाएगाईडी ने कहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *