Monday , May 20 2024
Breaking News

बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी ने हत्या की आशंका जताई

बाराबंकी
 पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी को एडीजे एमपी- एमएलए कमलकांत श्रीवास्तव की कोर्ट में समक्ष वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से पेश किया गया। एंबुलेंस फर्जीवाड़े के मामले की सुनवाई के दौरान बांदा जेल में बंद मुख्तार ने वकील के माध्यम से हत्या की आशंका जताई। वकील रणधीर सिंह सुमन ने कोर्ट के समक्ष प्रार्थना पत्र देकर कहा कि 19 मार्च की रात जेल में दिया गया खाना खाने के बाद उनके मुवक्किल की तबियत बिगड़ गई। साथ ही कहा कि यह साजिश का हिस्सा हो सकता है। भोजन में विषाक्त पदार्थ होने की आशंका है। इसके साथ ही बताया कि करीब 40 दिन पहले भी दिया गया खाना जिस-जिस स्टॉफ ने चखा, वे सभी बीमार हो गए थे।

मुख्तार ने कोर्ट से समुचित इलाज और डाक्टरों की टीम बनाकर जांच की मांग की है। कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 29 मार्च तय की है। पूर्वांचल के बाहुबली मुख्तार अंसारी के खिलाफ लगातार शिकंजा कसा हुआ है। पिछले दिनों में उसके खिलाफ दर्ज मामलों को तेजी से सुनवाई पूरी कराकर सजा के स्तर तक पहुंचाया गया है। आधा दर्जन से अधिक मामलों में कोर्ट ने मुख्तार के खिलाफ सजा का ऐलान किया है। अन्य मामले कोर्ट में चल रहे हैं। मुख्तार परिवार के अन्य सदस्य भी कानूनी शिकंजे में फंसे हैं।

पेशी के दौरान भिड़े बावरिया गिरोह के सदस्य

बाराबंकी कोर्ट में पेशी के लिए लाए गए बावरिया गिरोह के सदस्य आपस में भिड़ गए। पेशी के लिए जेल से कचहरी लॉकअप में इटावा के सिंधबाज व नोमाइश को लाया गया था। दोनों लंबे समय से डकैती के आरोप में जिला कारागार में बंद हैं। लॉकअप में सिंधबाज को उसके भांजे नोमाइश ने नाक पर मुक्का मार दिया। जानकारी पर पहुंचे अधिकारियों ने स्थिति संभाली और घायल का इलाज करवाया।

छानबीन में पता चला कि कुछ दिन पहले सिंधबाज जेल में बीमार हो गया था, तब नोमाइश ने देखभाल की थी। इसके बाद नोमाइश के बीमार पड़ने पर सिंधबाज ने ध्यान नहीं दिया था। इसी को लेकर हुई कहासुनी के बाद नोमाइश ने सिंधबाज पर हमला किया था। सीओ सिटी जगत कनौजिया ने बताया कि सिंधबाज की तहरीर पर नोमाइश के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

About rishi pandit

Check Also

केजरीवाल ने पार्टी दफ्तर में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया, इस दौरान ‘BJP ने शुरू किया ऑपरेशन झाड़ू

नई दिल्ली आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *