Saturday , May 11 2024
Breaking News

बिहार में 12वीं के छात्रों का प्रदर्शन क्यों? JDU दफ्तर का किया घेराव, पुलिस से भी झड़प

पटना.

बिहार में सैकड़ों छात्रों ने आज, 21 मार्च 2024 को पटना में जेडीयू कार्यालय के बाहर जमकर हंगामा किया. नाराज छात्रों ने कार्यालय के बाहर जमकर नारेबाजी की और सड़क जाम की. छात्रों का उग्र प्रदर्शन देख पुलिस को बीच में आना पड़ा. इस दौरान छात्रों और पुलिस के जवानों के बीच हल्की झड़प भी हुई. बिहार के शिक्षा विभाग ने डिग्री कॉलेज में पढ़ने वाले 11वीं तक के छात्रों को अब स्कूलों में शिफ्ट करने का आदेश दिया है, जिसे लेकर इंटर के छात्र विरोध जता रहे हैं.

नाराज छात्रों ने जेडीयू कार्यालय का घेराव कर लिया है. इंटर के छात्रों की डिमांड है कि इस आदेश को वापस ले लिया जाए. भीड़ में एक्ट्ठा छात्र विरोध करते हुए नारेबाजी कर रहे हैं. फिलहाल पुलिस सभी छात्रों को जेडीयू कार्यालय के पास से हटाने की कोशिश कर रही है. इसी दौरान पुलिस और छात्रों के हाई हल्की झड़प भी हुई है. आदेश के अनुसार, अगले शैक्षणिक सत्र से महाविद्यालय में पढ़ रहे 11वीं और 12वीं के छात्र-छात्राओं को उच्च विद्यालय में भेजा जा रहा है. इसी फैसले के विरोध में सभी जगह छात्र-छात्राएं पुरजोर विरोध कर रहे हैं.

12वीं के छात्रों को रिजल्ट का इंतजार
बिहार बोर्ड 12वीं क्लास की परीक्षाएं 01 फरवरी से 12 फरवरी 2024 तक आयोजित की गई थी. इस बार 13 लाख 04 हजार 352 छात्र-छात्राओं ने इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया था. परीक्षा में उपस्थित हुए विद्यार्थियों को अब बेसब्री से अपने बोर्ड रिजल्ट का इंतजार है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बीएसईबी ने 12वीं क्लास के टॉपर्स के इंटरव्यू लगभग पूरे कर लिए हैं. पूरी प्रक्रिया के बाद रिजल्ट जारी किया जाएगा.

कब आएगा रिजल्ट?
बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार, 12वीं इंटर रिजल्ट जारी करने के लिए लगभग तैयार है लेकिन 21 या 22 मार्च तक रिजल्ट जारी होना मुश्किल है. फिलहाल होली से पहले रिजल्ट जारी करने की उम्मीद जताई जा रही है यानी शनिवार को रिजल्ट जारी हो सकता है. हालांकि बोर्ड की ओर से अभी रिजल्ट डेट और टाइम को लेकर आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

About rishi pandit

Check Also

कौशांबी में सिक्योरिटी गार्ड को चकमा देकर वन स्टॉप सेंटर से तीन दुष्कर्म पीड़िताएं भाग निकलीं

उत्तर प्रदेश यूपी के कौंशाबी से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां गुरुवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *