Monday , May 20 2024
Breaking News

त्रिसा.गायत्री की जोड़ी स्विस ओपन के दूसरे दौर में

त्रिसा.गायत्री की जोड़ी स्विस ओपन के दूसरे दौर में

त्रिसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी स्विस ओपन सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में

बडोसा ने मियामी में हालेप की वापसी रोकी; वीनस विलियम्स हारीं

बासेल
भारत की त्रिसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी अमेरिका के एनी शू और कैरी शू को सीधे गेम में हराकर स्विस ओपन सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला युगल वर्ग के दूसरे दौर में पहुंच गई।

पिछले सप्ताह आल इंग्लैंड ओपन से पहले दौर में बाहर हुई भारतीय जोड़ी ने 39 मिनट में 21.15, 21.12 से जीत दर्ज की। महिला युगल में तीन अन्य भारतीय जोड़ियों को पहले दौर में पराजय का सामना करना पड़ा।

अश्विनी भट और शिखा गौतम को चौथी वरीयता प्राप्त हांगकांग की युंग एंगा तिंग और युंग पुइ लाम ने 21.13, 16.21, 21.14 से हराया। वहीं रितुपर्णा पांडा और श्वेतापर्णा पांडा को शीर्ष वरीयता प्राप्त इंडोनेशिया की अप्रियानी राहायु और सिति फादिया सिल्वा रामाधंती ने 21.4, 21.6 से मात दी। सिमरन सिंघी ओर रितिका ठाकेर को इंडोनिशया की त्रिया मायासारी और रिबका सुगिआर्तो ने 21.17, 21.7 से हराया।

बडोसा ने मियामी में हालेप की वापसी रोकी; वीनस विलियम्स हारीं

फ्लोरिडा,
दो बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सिमोना हालेप की वापसी को पाउला बडोसा ने रोक दिया, जिन्होंने मियामी ओपन के पहले दौर में 1-6, 6-4, 6-3 से जीत हासिल की।

फरवरी में दोहा के बाद बडोसा की यह पहली जीत थी। दुनिया के 80वें नंबर की खिलाड़ी चोटों से जूझ रही हैं। उनका अब वर्ष का रिकॉर्ड 5-5 हो गया है। हालाँकि, हालेप डब्ल्यूटीए टूर से 18 महीने की अनुपस्थिति के बाद वापस लौट आईं।

दो हफ्ते पहले, वैश्विक खेल की शीर्ष खेल मध्यस्थता अदालत (सीएएस) ने टेनिस से उनका प्रतिबंध घटाकर नौ महीने कर दिया – अनिवार्य रूप से, समय पूरा हो गया। फैसले के बाद, हालेप ने मियामी ओपन टूर्नामेंट के निदेशक जेम्स ब्लेक से वाइल्ड कार्ड स्वीकार कर लिया।

इस बीच, डायना श्नाइडर ने मियामी ओपन के पहले दौर में तीन बार की चैंपियन वीनस विलियम्स को 1 घंटे और 19 मिनट में 6-3, 6-3 से हराकर वीनस की रिकॉर्ड 22वीं उपस्थिति को समाप्त कर दिया।

यह प्रतियोगिता कई विरोधाभासों में से एक थी। 43 वर्षीय विलियम्स 2024 के मुख्य ड्रा में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी थीं जबकि 19 वर्षीय श्नाइडर इस वर्ष खेल रही छह किशोरों में से एक हैं।

विलियम्स मियामी में अपना 85वां मुख्य ड्रॉ मैच खेल रही थीं, जो एक और टूर्नामेंट रिकॉर्ड है (इस बार, बहन सेरेना के साथ संयुक्त); डब्ल्यूटीए के अनुसार, श्नाइडर अपना पहला मैच खेल रही थी और पिछले साल अपने पदार्पण पर लॉरा सीगमंड से क्वालीफाइंग के पहले दौर में हार गई थी।

दूसरी ओर, 2018 ऑस्ट्रेलियन ओपन विजेता डेनमार्क की कैरोलिन वोज्नियाकी तीन पूर्व ग्रैंड स्लैम चैंपियनों में से एकमात्र थीं, जो महिला एकल ड्रॉ के दूसरे दौर में पहुंचीं।

डेनिश वाइल्ड कार्ड खिलाड़ी ने फ्रांस की क्लारा बुरेल को 6-1, 6-4 से हराने के लिए केवल 1 घंटे 17 मिनट की जरूरत पड़ी और अब वह तीसरे दौर में जगह बनाने के लिए यूक्रेन की एन्हेलिना कलिनिना से भिड़ेंगी।

 

About rishi pandit

Check Also

अराविंद चिदंबरम ने शारजाह मास्टर्स शतरंज में एकल बढत बनाई

शारजाह भारतीय ग्रैंडमास्टर अराविंद चिदंबरम ने स्थानीय खिलाड़ी ए आर सालेह सलेम को हराकर शारजाह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *