Thursday , May 30 2024
Breaking News

आबकारी नीति मामले में AAP नेता मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 6 अप्रैल तक बढ़ी

नई दिल्ली

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया को दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट से एक बार फिर झटका लगा है। कोर्ट ने मनीष सिसौदिया की न्यायिक हिरासत 6 अप्रैल तक बढ़ा दी है। वह आज दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए थे। कोर्ट ने दिल्ली शराब नीति मामले पर सुनवाई करते हुए उनकी हिरासत बढ़ाई है। इससे पहले कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत को 19 मार्च तक बढ़ाया था।
इधर सुप्रीम कोर्ट से भी झटका

मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई हुई। यह मामला शराब घोटाले की जांच से जुड़ है। जहां जांच एजेंसी सीबीआई ने मनीष सिसोदिया की जमानत का विरोध किया। सीबीआई ने कहा कि अभी इस मामले में कुछ और बड़े हाई प्रोफाइल लोग गिरफ्तार हो सकते हैं, ऐसे में अगर सिसोदिया को जमानत मिलती है तो वह सबूतों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। सुनवाई के दौरान मनीष सिसोदिया के वकील ने कहा कि जांच में देरी हो रही है। इसपर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर कार्यवाही धीमी गति से चल रही है तो आरोपी तीन महीने बाद जमानत के लिए अदालत का रुख कर सकता है।

बता दें कि जब सुप्रीम कोर्ट ने सिसोदिया की जमानत याचिका ख़ारिज कर दी थी, उसके बाद आप नेता ने क्यूरेटिव पीटिशन दायर की थी। इसी पर सुनवाई चल रही थी। चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया डीवाई चंद्रचूड़ की पीठ मामले की सुनवाई कर रही थी।

दिल्ली के कथित शराब घोटाले की जांच सीबीआई कर रही है। जबकि इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच ईडी कर रही है। ईडी ने दो दिन पहले ही तेलंगाना के पूर्व सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता को गिरफ्तार किया था। इससे पहले इस मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और आप सांसद संजय सिंह को भी जांच एजेंसी ने गिरफ्तार किया था।

About rishi pandit

Check Also

जालौर सिरोही-राजस्थान लोकसभा सीट का काउंटडाउन शुरू, 25 राउंड में होगा अगले सांसद का फैसला

जालौर. जालौर लोकसभा चुनाव 2024 में जालौर सिरोही लोकसभा सीट पर कांटे की टक्कर है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *