Monday , July 1 2024
Breaking News

मुंबई की एक अदालत ने गैंगस्टर छोटा राजन को 23 साल बाद जया शेट्टी की हत्या के लिए दोषी ठहराया

मुंबई
मुंबई की एक अदालत ने गुरुवार को गैंगस्टर छोटा राजन को 2001 में होटल व्यवसायी जया शेट्टी की हत्या के लिए दोषी ठहराया। अदालत संभवतः आज दिन में सजा सुना सकती है। महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) के तहत मामलों के विशेष न्यायाधीश ए.एम. पाटिल ने राजन को दोषी ठहराया।

जया शेट्टी कौन थीं?
जया शेट्टी मध्य मुंबई के गामदेवी में गोल्डन क्राउन होटल की मालिक थीं। उन्हें छोटा राजन गिरोह से जबरन वसूली के लिए कॉल आ रहे थे। 4 मई, 2001 को उनके होटल के अंदर गिरोह के दो सदस्यों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी थी। धमकियों के चलते महाराष्ट्र पुलिस ने उन्हें सुरक्षा भी मुहैया कराई थी। हालांकि, हत्या से दो महीने पहले उनकी सुरक्षा वापस ले ली गई थी।

अक्टूबर 2015 में इंडोनेशिया में गिरफ्तारी के बाद भारत लाए जाने के बाद छोटा राजन फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। रिपोर्ट के मुताबिक, दो शूटरों ने जया शेट्टी की गोली मारकर हत्या की थी। होटल के मैनेजर और एक कर्मचारी ने शूटरों का पीछा किया और उनमें से एक को पकड़ लिया था। छोटा राजन का असली नाम राजेंद्र सदाशिव निकालजे है। वह पिछले साल तब सुर्खियों में आया था जब उसने फिल्म निर्माता हंसल मेहता और वेब सीरीज 'स्कूप' के निर्माता मैचबॉक्स शॉट्स एलएलपी के मालिकों के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट (एचसी) का दरवाजा खटखटाया था।

अपने मुकदमे में राजन ने फिल्म निर्माता द्वारा उसकी तस्वीर और आवाज का इस्तेमाल किए जाने पर आपत्ति जताई थी। उसे इस बारे में अपनी पत्नी से पता चला जब उसने सीरीज का ट्रेलर देखा। राजन के अनुसार, यह उसके अधिकारों का उल्लंघन था, क्योंकि फिल्म निर्माता ने उसकी अनुमति नहीं ली थी।

 

About rishi pandit

Check Also

दिल्ली हवाई अड्डे के बंद हो चुके टर्मिनल 1 (टी1) का विस्तृत तकनीकी अध्ययन पूरा होने में एक महीने लगने की संभावना

नई दिल्ली दिल्ली हवाई अड्डे के बंद हो चुके टर्मिनल 1 (टी1) का विस्तृत तकनीकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *