Monday , July 1 2024
Breaking News

विस्फोटक ले जा रहे ट्रक में हुए धमाके से दहला शिवमोगा, 8 की मौत, PM मोदी ने जताया शोक

Blast in shivamoga:digi desk /BHN/ कर्नाटक (Karnataka) के शिवमोगा (Shivamogga) जिले में में गुरूवार की रात एक बहुत बड़ा हादसा हुआ है. शिवमोगा जिले में विस्फोटकों से भरे ट्रक में धमाका हो गया जिससे 8 लोगों की मौत हो गयी है. जिला कलेक्टर केबी शिवकुमार ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि शुक्रवार को कर्नाटक के शिवमोगा जिले के हुनासोडु गांव में एक रेलवे क्रशर साइट पर एक डायनामाइट विस्फोट में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गयी है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने घटना पर शोक जताते हुए कहा कि शिवमोगा में जानमाल के नुकसान से आहत हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं साथ ही जल्द हा घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करना हूं. राज्य सरकार प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रही है.

जानकारी के मुताबिक गुरूवार की रात हुए इस हादसे में 8 लोगों की मौत हुई है और कई घायल हैं. इस हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है. धामाका इतना तेज था कि आसपास के क्षेत्र में झटके महसूस किए गए और पास के गांवों की सड़क भी टूटने की भी खबर सामने आ रही है. आसपास मौजूद घरों और दफ्तरों के शीशे भी चकनाचूर हो गए.

जानकारी के मुताबिक है ये विस्फोटक खनन के लिए ले जाये जा रहे थे. वहीं हादसा पत्थर तोड़ने के एक स्थान पर हुआ और धमाका इतना तेज था कि आसपास के दो गांवों चिक्कमगलुरु और दावणगेरे जिलों में भी झटके महसूस किए गए. एक चश्मदीद का कहना है कि विस्फोट इतना जोरदार था कि खिड़की के शीशे चकनाचूर हो गए, जबकि कई घरों और सड़कों पर भी दरारें आ गईं. विस्फोट में झटके ऐसे थे कि लोगों को भूंकप की लगा. वहीं घटना के बाद पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि जिलेटिन ले जा रहे एक ट्रक में धमाका हुआ है. ट्रक में मौजूद छह मजदूर मृत पाए गए. पुलिस के अनुसार मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है.

About rishi pandit

Check Also

महाराष्ट्र की पहली महिला मुख्य सचिव बनने जा रही हैं सुजाता सौनिक

मुंबई महाराष्ट्र को मुख्य सचिव के रूप में पहली महिला आईएएस अधिकारी मिलने वाली है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *