Thursday , May 9 2024
Breaking News

MP: 50 लाख के लूटकांड के फरार आरोपी की रेलवे ट्रैक पर मिली लाश

जबलपुर,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जबलपुर जिले के चरगवां थाना क्षेत्र में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मियों पर मिर्च पावडर डालकर पचास लाख की लूट करने के मामले में फरार आरोपी रीतेश राय की रेलवे ट्रैक पर लाश मिली है। संभावना व्यक्त की जा रही है कि आरोपी ने दहशत में आकर ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली। इसका शव नरसिंहपुर में घर के पीछे स्थित रेलवे लाइन में पड़ा मिला है। 

उल्लेखनीय है कि जबलपुर पुलिस ने बीते दिवस ही उक्त लूट का खुलासा करते हुए ड्राइवर दिलीप राय व उसके दोस्त संजय अग्रवाल को हिरासत में लिया था। तीसरा आरोपी दिलीप का भाई रीतेश राय फरार था। इसकी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रहीं थी।

दरअसल 6 मार्च की दोपहर चरगवां थाने पहुंच बिहार भागलपुर के ग्राम सुजापुर निवासी 32 वर्षीय अभिषेक आनंद ने पुलिस को बताया कि निजी कंपनी आरवीआर में जरनल मैनेजर के पद पर काम करते हैं। उसकी कंपनी नरसिंहपुर में डेम निर्माण कार्य कर रही है। कर्मचारियों ने पुलिस को बताया मजदूरों की पेमेंट करने कंपनी के अधिकारियों द्वारा उन्हें जबलपुर के ओमती क्षेत्र स्थित एक दुकान से रकम लाने के लिए कहा गया था। जब वे बोलेरो गाड़ी क्रमांक एमपी 20 जेड एच 5160 से बरगी कॉलोनी निवासी चालक दिलीप राय के साथ रकम लेकर वापस जाने लगे तभी दोपहर लगभग तीन बजे चरगवां थाना अंतर्गत केदारपुर क्षेत्र के पास बाइक में सवार होकर दो युवक आए और उन्हें रोकते हुए ड्राइवर की आंखों पर लाल मिर्च का पाउडर डाला औऱ उनके पास रखी लाखो रुपयों की रकम लेकर भाग गए। 

पुलिस ने जब इस मामले में बोलेरो चालक दिलीप राय से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसने अपने छोटे भाई रीतेश राय और एक अन्य साथी संजय अग्रवाल के साथ मिलकर दो महीने पहले ही लूट की घटना की स्क्रिप्ट तैयार की थी। वारदात के दिन कंपनी के पैसे लेकर जा रहा आरोपी ड्राइवर दिलीप राय जैसे ही इंडियन कॉफी हाउस से 12 बजकर 46 पर खाना खाकर निकला तभी उसने इसकी जानकारी अपने भाई को दे दी। दिलीप का भाई रितेश अपने साथी रितेश अग्रवाल के साथ चरगवां के पास से पीछा करने लगा और जैसे ही बोलेरो चरगवां पुलिस थाने से 200 मीटर आगे पहुंची तभी रितेश ने दिलीप की आंखों में मिर्ची डाल दी, जिससे दिलीप को दिखना बंद हो गया और तभी उसने गाड़ी खड़ी कर दी। मौका पाते ही रितेश ने अपने साथी के साथ मिलकर गाड़ी में रखे पैसे लूट लिए। पुलिस ने इस  मामले में 45 वर्षीय दिलीप राय निवासी बरगी नगर कॉलोनी जिला नरसिंहपुर एवं 31 वर्षीय संजय अग्रवाल निवासी तेंदूखेड़ा को गिरफ्तार कर लिया था।

एएसपी ग्रामीण सोनाली दुबे ने कहा कि 50 लाख की लूट के मामले में फरार चल रहे तीसरे आरोपी रितेश राय की गिरफ्तारी के प्रयास के लिए संभावित जगहों पर दबिश दी जा रही थी। इसी दौरान रविवार 10 मार्च को सूचना मिली कि फरार आरोपी का शव उसके नरसिंहपुर स्थित घर के पीछे बने रेलवे ट्रैक पर मिला है। मौके पर पहुंचकर शव पीएम के लिए भिजवाते हुए मामले को जांच में लिया गया है।

About rishi pandit

Check Also

एक मजबूर बाप ! नहीं मिला शव वाहन,टोकनी में बेटे को लेकर गांव पहुंचा किसान

 डिंडौरी  डिंडौरी जिला भुरका गांव में घर में लगी आग की चपेट में आकर चार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *