Wednesday , July 3 2024
Breaking News

प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को लाभ दिलाएं: सांसद सोनी

रायपुर

सांसद सुनील सोनी के अध्यक्षता में कलेक्टोरेट परिसर स्थित रेडक्रास सभाकक्ष में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक हुई। बैठक में सांसद श्री सोनी ने संबोधित करते हुए कहा कि गर्मी के दिनों जल आपूर्ति सुचारु रूप हो यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि अमृत सरोवर योजना के अंतर्गत जिले के विभिन्न भागों में नए तालाबों का निर्माण किया जाए और पुराने तालाबों को भी संरक्षित किया जाए। उन्होंने कहा कि मनरेगा में कार्यदिवस को ज्यादा से ज्यादा सृजित किया जाए।

श्री सोनी ने कहा कि दीनदयाल अंत्योदय योजना के तहत् कौशल उन्नयन के कार्य किए जाए इससे आजीविका के अवसरों में बढोत्तरी होगी। साथ ही यह प्रयास किया जाए कि शहर के आस पास के गांव में ग्रामीणों को वहीं काम दिया जाए ताकि पलायन कम से कम हों। शहरी और ग्रामीण गरीबी को कम करने के लिए उनको ज्यादा कार्य उपलब्ध काराई जाए। श्री सोनी ने जिले के सभी अधिकारियों को योजनाओं के तहत मंजूर किए गए कामों की सतत मॉनिटरिंग-समीक्षा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आमजनों की सहुलियत के लिए स्वीकृत किए गए विकास कार्यों को समय पर पूरा करने के लिए लगातार समीक्षा की जानी चाहिए।

श्री सोनी ने कहा की प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को अधिक से अधिक लाभ दिलाएं। जिन हितग्राहियों को प्रथम किस्त दी जा चुकी है उन्हें जल्द दूसरी किस्त दिला कर आवास को पूर्ण कराएं। श्री सोनी ने इस योजना का लाभ दिलाने के नाम पर ठगी करने तत्वों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिए।

About rishi pandit

Check Also

छत्तीसगढ़ में महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी जिला मुख्यालयों में महिला खुलेंगे पिंक थाने

रायपुर छत्तीसगढ़ में महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी जिला मुख्यालयों में महिला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *