Monday , May 20 2024
Breaking News

Satna: कलेक्टर मैहर ने ली समय-सीमा की बैठक


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर मैहर रानी बाटड ने बुधवार को प्रातः 11 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में समय-सीमा की बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने विभिन्न विभागो की सीएम हेल्पलाइन पोर्टल में लंबित शिकायतों और जनसुनवाई में प्राप्त शिकायतो पर निगरानी रखते हुये शिकायतो की जांच कर संतुष्टिपूर्ण निराकरण करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि सीएम हेल्प लाइन की शिकायतों का निराकरण होने के बाद सहमति से शिकायत बंद कर जवाब प्रस्तुत करें। कलेक्टर ने मैहर में अवैध परिवहन के संबध में कार्यवाही के लिए विभागीय अधिकारी को कार्यवाही करने के निर्देश दिये। समय-सीमा की बैठक में अनुपस्थित अधिकारियो को नोटिस जारी करने एवं संबल योजना में लंबित शिकायतो को निराकरण करने का आदेश दिया गया। कलेक्टर ने जिले में जारी राजस्व महाअभियान की समीक्षा करते हुये कहा कि अभियान में प्राप्त हुये सीमांकन, बटवारा, नामातंरण सहित अन्य राजस्व प्रकरणों का निराकरण कराना सुनिश्चित करें। इस काम को राजस्व विभाग के अधिकारी और पटवारी पूरी गंभीरता से लें। बैठक में रामनगर एसडीएम डॉ आरती सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी नीरव दीक्षित, उप संचालक पशु प्रमोद शर्मा, एलडीएम गौतम शर्मा, जिला आबकरी अधिकारी विभा मरकाम, सीएमओ लालजी ताम्रकार, सौम्या मिश्रा, जनपद सीईओ प्रतिपाल बागरी एवं विभाग प्रमुख अधिकारी उपस्थित रहे।
सहायक विकास विस्तार अधिकारी के पद पर चयनित अभ्यर्थियों का
दस्तावेज परीक्षण 24 तथा 25 फरवरी को भोपाल में

कर्मचारी चयन मंडल द्वारा घोषित परिणाम के अनुपालन में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में सहायक विकास विस्तार अधिकारी के पद पर चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति की जा रही है। पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के उप सचिव श्री राकेश कुशरे ने बताया कि 24 तथा 25 फरवरी को चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेज परीक्षण एवं सत्यापन का कार्य किया जाएगा। शनिवार 24 फरवरी को पोस्ट कोड 153 (वर्ष 2022-23) एवं रविवार 25 फरवरी को पोस्ट कोड 154 (वर्ष 2022-23) के लिये चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेज परीक्षण एवं सत्यापन भोपाल हाट, डी.बी. मॉल के पास, अरेरा हिल्स में सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक किया जाएगा। सभी अभ्यर्थियों को निर्धारित स्थान एवं समय पर दस्तावेजों के साथ उपस्थित होना अनिवार्य है।

निःशुल्क कैंसर शिविर का आयोजन 24 व 25 फरवरी को रीवा में

रीवा में आगामी 24 एवं 25 फरवरी को निःशुल्क कैंसर जाँच एवं उपचार शिविर लगाया जा रहा है। इंदौर कैंसर फाउण्डेशन के सहयोग से आयोजित इस शिविर में मुख कैंसर तथा स्तन कैंसर रोगियों की जाँच एवं निःशुल्क उपचार किया जाएगा। उप मुख्यमंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल कृष्णा राजकपूर ऑडिटोरियम रीवा में जागरूकता कैंप का शुभारंभ करेंगे। जिसमें सभी संगठनों व चिकित्सा क्षेत्र से संबंधित व्यक्ति उपस्थित रहेंगे।
गौरतलब है कि सतना और मैहर जिले में 18 और 19 फरवरी को स्वास्थ्य केंद्रों में कैंसर रोग की पहचान के लिये शिविर आयोजित किये गये थे। इन शिविरों में परीक्षण उपरांत चिन्हित किये गये कैंसर रोगियों का उपचार 24 एवं 25 फरवरी को रीवा में किया जायेगा।

मास्टर ट्रेनर्स का प्रशिक्षण 28 फरवरी को

आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 में मतदान दलों में सम्मिलित पीठासीन अधिकारियों एवं मतदान अधिकारियों को मतदान और ईवीएम संचालन प्रक्रिया के संबंध में समुचित प्रशिक्षण मास्टर ट्रेनर और ईवीएम मास्टर ट्रेनर द्वारा दिया जायेगा। इस कार्य के लिये कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा द्वारा 64 मास्टर ट्रेनर और 64 ईवीएम मास्टर ट्रेनर की नियुक्ति की गई है। इन सभी मास्टर ट्रेनर्स का जिला स्तरीय प्रशिक्षण 28 फरवरी को दोपहर 12ः30 बजे से संयुक्त कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित किया गया है। संबंधितों को अनिवार्य रुप से प्रशिक्षण में उपस्थित रहने के निर्देश दिये गये हैं।

About rishi pandit

Check Also

Satna: वृद्धजनों के लिए स्वास्थ्य शिविर आज

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ राष्ट्रीय वृद्धजन स्वास्थ्य देखभाल कार्यक्रम अंतर्गत जिला स्तर पर वृद्धजनों का स्वास्थ्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *