Monday , July 1 2024
Breaking News

Satna: विद्यासागर महाराज के अंतिम दर्शन के लिए जा रहे अनुयायियों की कार नहर में गिरी, सतना के तीन कारोबारियों की मौत

  1. महाराष्ट्र के सालेकसा के पनगांव के बीच हुई घटना
  2. हादसे में तीन अन्य लोग घायल
  3. सतना के रहने वाले थे सभी लोग

सतना/राजनांदगांव, भास्कर हिंदी न्यूज़/ सतना जिले से जैन मुनि विद्यासागर महाराज के अंतिम दर्शन के लिए डोंगरगढ़ चंद्रगिरि आ रहे जैन समाज के तीन लोगों की सड़क हादसे में मौत हो गई । घटना महाराष्ट्र के गोंदिया जिले के सालेकसा थाना क्षेत्र के ग्राम पनगांव के पास दोपहर 12 बजे की है। कार में छह लोग सवार थे, जिसमें से तीन आशीष जैन (आशीष ट्रेडर्स), जितेंद्र जैन (अशोक टाकीज परिवार) और प्रशांत जैन (अनंत निलयम परिवार) की मौत हो गई। वहीं तीन लोग वर्धमान जैन, अप्पू जैन व अंशुल जैन को घटना में मामूली चोट लगी है। तीनों सुरक्षित है। सालेकसा पुलिस घटना की जांच कर रही है।

तेज थी कार की रफ्तार

पुलिस सूत्रों की मानें तो डोंगरगढ़ चंद्रगिरि आने निकली कार की रफ्तार काफी तेज थी। सालेकसा पनगांव-मुंडीपार के बीच पुजारीटोला बांध के नहर के पास कार अनियंत्रित हो गई। रफ्तार अधिक होने के कारण गति पर कंट्रोल नहीं कर आए और कार सीधे नहर में जा गिरी। सूचना मिलते ही आसपास गांव के लोग वहां पहुंचे और कार में सवार लोगों को बाहर निकाला, लेकिन तब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी थी। वहीं तीन लोग सुरक्षित थे। तीनों को स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद तीनों काे छुट्टी दे दी गई। घायलों ने बताया कि जैन मुनि के देह त्यागने की सूचना मिलते ही सुबह साढ़े पांच से छह बजे के बीच सभी कार से डोंगरगढ़ के लिए निकले थे। सभी एमपी सतना के निवासी है।

जैन समाज में शोक

जैन मुनि आचार्य विद्यासागर महाराज के ब्रम्हलीन होने की सूचना के बाद जैन समाज में शोक का माहौल रहा। इस बीच महाराष्ट्र के सालेकसा के पास सड़क हादसे में समाज के तीन लोगों की मौत ने समाज के लोगों को गमगीन कर दिया। बताया गया कि कार पर सवार छह में से पांच को ड्राइविंग आती थी। हादसा कैसे हुआ, इसका कारण स्पष्ट नहीं हुआ है। पुलिस का मानना है कि रफ्तार अधिक होने के कारण कार अनियंत्रित होकर नहर में गिरी है। हालांकि पुलिस घटना की जांच कर रही है।

About rishi pandit

Check Also

पन्ना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ तस्करों पर कार्रवाई करते हुए 1 क्विंटल 7 किलो 500 ग्रा. मादक पदार्थ किया जब्त

पन्ना पन्ना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ तस्करों पर कार्रवाई करते हुए 1 क्विंटल 7 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *