Thursday , May 2 2024
Breaking News

एयरपोर्ट पर रनवे के पास झाडि़यों में लगी आग, 20 मिनट आसमान में मंडराता रहा इंडिगो का विमान

Fire in airport:digi desk/BHN/ राजा भोज एयरपोर्ट पर शुक्रवार को सुबह रनवे के पास अचानक आग की लपटें उठती देख अफरा-तफरी मच गई। एयर ट्रैफ‍िक कंट्रोल रूम द्वारा तत्काल फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी गई। कुछ ही समय में एयरपोर्ट अथॉरिटी की दमकल ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई। अचानक लगी आग के कारण इंडिगो की मुंबई फ्लाइट की लैंडिंग कुछ समय के लिए रोक दी गई। विमान तकरीबन 20 मिनट तक आसमान में मंडराता रहा।

शुक्रवार को सुबह करीब 10:45 बजे रनवे के आसपास धुआं उठता देख सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत इसकी जानकारी एयर ट्रैफिक कंट्रोल रूम को दी। एटीसी ने एयरपोर्ट अथॉरिटी के फायर स्टेशन को लोकेशन के आधार पर तत्काल मौके पर पहुंचकर आग बुझाने के निर्देश दिए। कुछ ही समय में एक दमकल मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया गया। जिस समय आग लगी, उस समय इंडिगो की मुंबई उड़ान भोपाल के एयर ट्रैफिक क्षेत्र में थी। यह उड़ान सुबह 11:00 बजे राजा भोज एयरपोर्ट पर लैंड होती है। आग लगी होने के कारण लैंडिंग को कुछ समय के लिए टाल दिया गया। विमान एयरपोर्ट के आसपास चक्कर लगाता रहा। करीब 20 मिनट बाद विमान वापस राजा भोज एयरपोर्ट पर लैंड हुआ, तब तक आग बुझाई जा चुकी थी।

पक्षियों को भगाने के लिए पटाखे जलाने से लगी आग

विमानतल सूत्रों के अनुसार एयरपोर्ट रनवे के आसपास उगी झाडि़यों के कारण पक्षी मंडराते रहते हैं। पक्षियों को रोकने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी हर साल झाडि़यों को कटवाता है, साथ ही पटाखे भी जलाए जाते हैं, ताकि पक्षी आसपास ना आएं। शुक्रवार को पटाखे जलाते समय झाडि़यों में आग लग गई। एयरपोर्ट डायरेक्टर अनिल विक्रम के अनुसार आग पर तत्काल काबू पा लिया गया तथा किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है।

About rishi pandit

Check Also

MP: निर्माणाधीन पुल के पास ब्लास्टिंग में दो युवकों की मौत, तेज धमाके साथ शरीर के उड़ गए परखच्चे

दतिया में निर्माणाधीन पुल के पास ब्लास्टिंग में दो युवकों की मौततेज धमाके साथ शरीर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *