Saturday , June 1 2024
Breaking News

Weather Alert: अगले 48 घंटों में बदलेगा मौसम, बारिश, बर्फबारी और ओलावृष्टि का अलर्ट

National weather forecast in india weather will change in the next 48 hours alert of rain snowfall and hailstorm in these states: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ मौसम विभाग ने कहा कि उत्तर पश्चिम भारत में शनिवार (17 फरवरी) से न्यूनतम तापमान में वृद्धि देखी जा सकती है। आईएमडी ने कहा, ‘अगले एक से दो दिनों में उत्तर भारत में घने कोहरे की स्थिति में सुधार होगा। पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में महीने के आखिरी दो सप्ताह में बारिश की संभावना है।’

मौसम विभाग के अनुसार 18 से 20 फरवरी के बीच छत्तीसगढ़, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में ओलावृष्टि हो सकती है। वहीं, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब और उत्तराखंड में 19 फरवरी को मध्यम वर्षा और ओलावृष्टि संभव है।

फरवरी में बर्फबारी का अनुमान

  • मौसम विभाग के अनुसार 18-19 फरवरी को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश/बर्फबारी हो सकती है।
  • 19 फरवरी को उत्तराखंड में बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है।
  • आईएमडी ने 19 फरवरी के लिए हिमाचल प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। हिमाचल प्रदेश में 18 और 19 फरवरी को भारी बारिश/बर्फबारी हो सकती है।

मौसम विभाग का 21 फरवरी तक पूर्वानुमान

  • आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, एक ताजा सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ 17 फरवरी से उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करने की संभावना है।
  • 18 से 21 फरवरी के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हल्की से मध्यम बर्फबारी/बरसात के साथ आंधी, बिजली और ओलावृष्टि हो सकती है।
  • मौसम विभाग ने 18 से 20 फरवरी के दौरान पंजाब में तेज हवाओं (करीब 30 से 50 किमी प्रति घंटे) के साथ हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है।
  • पश्चिमी विक्षोभ के 22 से 28 फरवरी के बीच हिमालय क्षेत्र और आसपास के मैदानी इलाकों को प्रभावित करने की संभावना है।
  • आईएमडी ने कहा कि पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में निचले स्तर पर चक्रवाती परिसंचरण के कारण फरवरी के आखिरी सप्ताह में बारिश हो सकती है।

About rishi pandit

Check Also

177 यात्रियों और एक शिशु को लेकर श्रीनगर जाने वाली विस्तारा की उड़ान को निशाना बनाकर बम की झूठी धमकी दी

नई दिल्ली 177 यात्रियों और एक शिशु को लेकर श्रीनगर जाने वाली विस्तारा की उड़ान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *