Saturday , June 29 2024
Breaking News

CBI raid:अवैध कोयला खनन मामले में फिर 10 जगह सीबीआइ के छापे

Coal blok cbi raid:digi desk/BHN/ अवैध कोयला खनन मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) ने बुधवार को पश्चिम बंगाल में 10 जगहों पर छापेमारी की. राजधानी कोलकाता के अलावा दुर्गापुर व रानीगंज के विभिन्न जगहों पर तलाशी अभियान जारी है. सूत्रों के अनुसार, मामले के प्रमुख आरोपी अनूप माझी उर्फ लाला के करीबी व्यवसायियों के ठिकानों पर सीबीआइ ने छापामारी की कार्रवाई की है. साथ ही तृणमूल युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव विनय मिश्रा के ठिकानों पर भी जांच की जा रही है.

सीबीआइ अधिकारियों के साथ सीआरपीएफ के जवान भी हैं. विनय मिश्रा के ठिकानों पर सीबीआइ अधिकारी पहले भी छापेमारी कर चुके हैं. साथ ही कई बार तलब किये जाने के बावजूद युवा तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के करीबी विनय मिश्रा सीबीआइ अधिकारियों के समक्ष पेश नहीं हुए.

जब से सीबीआई ने अवैध कोयला के कारोबार एवं मवेशी तस्करी करने वालों के खिलाफ छापेमारी अभियान की शुरुआत की है, उसके बाद से ही विनय मिश्रा का पता नहीं चल पा रहा है. इधर, लाला भी अभी तक फरार है. उसके खिलाफ पहले ही गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी हो चुका है.सीबीआइ ने दो दिन पहले ही 11 जनवरी, 2021 को अनूप माझी उर्फ लाला के करीबी व्यापारी गणेश बागड़िया एवं अन्य के एक दर्जन ठिकानों पर छापामारी की थी. इससे पहले, 28 नवंबर को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने देश के 4 राज्यों में 45 ठिकानों पर छापामारी की थी.

 

About rishi pandit

Check Also

हरियाणा के प्राइमरी एजुकेशन डिपार्टमेंट में फेक एडमिशन का बड़ा मामला, 4 लाख फर्जी एडमिशन, CBI ने दर्ज किया केस

हरियाणा हरियाणा के प्राइमरी एजुकेशन डिपार्टमेंट में फेक एडमिशन का बड़ा मामला सामने आया है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *