Tuesday , May 21 2024
Breaking News

Satna: हायर सेकण्डरी बोर्ड परीक्षाः हिंदी की परीक्षा में शामिल हुये 22469 विद्यार्थी


सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिला शिक्षा अधिकारी नीरव दीक्षित ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा मण्डल भोपाल द्वारा 6 फरवरी को आयोजित हायर सेकण्डरी कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा में हिंदी (विशिष्ट) विषय की परीक्षा में 22 हजार 469 विद्यार्थी उपस्थित रहे। जबकि 383 विद्यार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा में नकल का कोई प्रकरण दर्ज नहीं हुआ है। माध्यमिक शिक्षा मंडल के निर्देशानुसार सतना और मैहर जिले के सभी 92 केंद्रों में हिंदी विषय की परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुई।
कलेक्टर सतना अनुराग वर्मा और कलेक्टर मैहर रानी बाटड के मार्गदर्शन में बोर्ड परीक्षाएँ पूरी सुचिता के साथ आयोजित हो रही हैं। मंगलवार को आयोजित हायर सेकेंडरी की परीक्षा को निर्विघ्न संपन्न कराने गठित उड़नदस्ते सक्रिय रहे और परीक्षा केंद्र का भ्रमण कर केंद्रों पर अपनी नजर बनाये रखी। निरीक्षण के क्रम में एसडीएम मैहर सुरेश जादव और तहसीलदार जितेंद्र पटेल द्वारा महाकाल विद्यालय मैहर और नेहरू सेंचुरी विद्यालय मैहर परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा संचालित होते हुये पाई गई। निरीक्षण में परीक्षा ड्यूटी में संलग्न अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित पाये गये। जिन परीक्षा केंद्रों की व्यवस्थाओं में कमी पाई गई। उन कमियों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिये गये। इसी प्रकार जिले के परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण अधिकारियों द्वारा किया गया। किसी भी केंद्र में कोई संदिग्ध गतिविधियां नहीं मिली।

रोगी कल्याण समिति मैहर की बैठक संपन्न

रोगी कल्याण समिति मैहर की बैठक मंगलवार को सिविल अस्पताल मैहर में आयोजित हुई। बैठक में अस्पताल की व्यवस्था को लेकर समिति द्वारा कई अहम निर्णय लिए गए। साथ ही हॉस्पिटल की खाली पड़ी बिल्डिंग को व्यवस्थित करने और उपयोग में लाने पर चर्चा की गई। मौजूदा स्थिति में अस्पताल में डॉक्टर की संख्या को बढ़ाने और ओपीडी पर्ची की व्यवस्था को सुधारने तथा सिटी स्कैन जैसी आधुनिक तकनीकी की मशीनों की व्यवस्था करने की बात कही गई। बैठक में मैहर विधायक श्रीकांत चतुर्वेदी,एसडीएम सुरेश जादव, सीएमएचओ एलके तिवारी, महिला बाल विकास से विद्याचरण तिवारी, डॉ बीके गौतम, एमके त्रिपाठी एसडीओ पीडब्ल्यूडी, महिला विशेषज्ञ एसबी अवधिया, डॉ ध्यानेश गौतम, जेपी सिंह मैहर सीमेंट, आशीष जोशी एमपी बिडला, निरंजन शर्मा केजेएस सीमेंट, सदस्य में बीएल अग्रवाल, डॉ जितेंद्र पांडेय उपस्थित रहे।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से नानी और नाती की मौत, सोहगपुर थाना क्षेत्र की घटना

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। जानकारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *