Sunday , May 19 2024
Breaking News

पेटीएम के शेयर में आज भी गिरावट, फिर लगा लोअर सर्किट

 मुंबई
वन97 कम्युनिकेशंस यानी पेटीएम के शेयर (One 97 Communications Ltd) में हाहाकार मचा हुआ है। आज भी बाजार खुलते ही पेटीएम के शेयर 10 फीसदी लुढ़कर कर लोअर सर्किट पर पहुंच गए हैं। पेटीएम के शेयर में लगातार लोअर सर्किट देखने को मिल रहे हैं। निवेशकों में शेयर बेचने की होड़ लगी हुई है। पेटीएम का शेयर आज लुढ़कर 438.50 रुपये के स्तर पर खुला है। निवेशकों में शेयर बेचने की होड़ लगी हुई है। पेटीएम के शेयर में यह गिरावट भारतीय रिजर्व बैंक ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड पर फरवरी के बाद किसी भी ग्राहक खाते, वॉलेट पर फास्टैग में जमा या टॉप अप स्वीकार करने पर प्रतिबंध लगाने के बाद आई है।

रिजर्व बैंक ने बैंकिंग अधिनियम, 1949 की धारा 35ए के तहत अपनी शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए ये कार्रवाई की है। इसके तहत अब पेटीएम बैंक लिमिटेड से किसी भी ग्राहक के खाते, प्रीपेड इंस्ट्रयुमेंट, वॉलेट, फास्टैग, एनसीएमसी कार्ड आदि में जमा या क्रेडिट लेनदेन या टॉप अप की अनुमति नहीं दी जाएगी।

5 दिन में 40 फीसदी से ज्यादा लुढ़का

पेटीएम का शेयर बीते 5 दिनों में 42.35 फीसदी लुढ़क चुका है। यह शेयर पांच दिन पहले 760.65 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहा था। वहीं अब यह लुढ़कर 440 रुपये से नीचे पहुंच चुका है। पेटीएम के शेयर में गिरावट रुकने का नाम नहीं ले रही है। सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन कल बुधवार को पेटीएम के शेयर सुस्त रहे थे। ट्रेडिंग के अंत में शेयर की कीमत मामूली गिरावट के साथ 761 रुपये पर थी। ट्रेडिंग के दौरान शेयर 774 रुपये के हाई लेवल पर पहुंचा था। बता दें कि 20 अक्टूबर 2023 को शेयर ने 998.30 रुपये के 52 वीक के हाई को टच किया था।

 

About rishi pandit

Check Also

स्‍पेशल ट्रेडिंग में Sensex फिर 74000 के पार, निफ्टी ने भी भरी उड़ान… इन 5 शेयरों में तूफानी तेजी

मुंबई शनिवार यानी आज स्‍पेशल सेशन के लिए शेयर बाजार (Stock Market) खुला है. 18 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *