Friday , April 26 2024
Breaking News

ICC T20 World Cup: धोनी को टीम इंडिया का मेंटर बनाए जाने पर BCCI में शिकायत..!

ICC T20 World Cup : digi desk/BHN/ पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी (MS Shoni) को भारतीय क्रिकेट टीम का मेंटॉर बनाये जाने को लेकर विवाद शुरु हो गया है। बीसीसीआई (BCCI) एपेक्स काउंसिल के पास उनके इस पद पर नियुक्ति को लेकर एक शिकायत की गई है, जिसमें हितों के टकराव नियम के उल्लंघन की बात कही गई है। मध्य प्रदेश एसोसिएशन के पूर्व अधिकारी संजीव गुप्ता ने बीसीसीआई को खत लिखा है जिसमें उनका कहना है कि धोनी की नियुक्ति हितों के टकराव का उल्लंघन है, जिसके तहत एक व्यक्ति दो पदों पर नहीं रह सकता है। संजीव गुप्ता ने बीसीसीआई से इसका जवाब भी मांगा है।

बीसीसीआई के सूत्रों के मुताबिक संजीव गुप्ता ने सौरव गांगुली और जय शाह सहित शीर्ष परिषद के सदस्यों को एक पत्र भेजा है, उन्होंने BCCI संविधान के खंड 38 (4) का हवाला दिया है, जिसमें स्पष्ट रूप से कहा गया है कि एक व्यक्ति दो अलग-अलग पदों पर नहीं हो सकता है। BCCI इस बारे में अपनी कानूनी टीम से परामर्श कर रही है। वर्तमान में धोनी IPL में सीएसके टीम के कप्तान भी हैं, जिसके दूसरे फेज के मैच 19 सितंबर से यूएई में खेले जाएंगे।

बुधवार को टीम की घोषणा के बाद सचिव जय शाह ने धोनी को टी20 के लिए मेंटर नामित किया था। महेन्द्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। इन्होंने भारत को दो विश्व खिताब दिलाए हैं। साउथ अफ्रीका में 2007 टी 20 विश्व कप और भारत में 2011 वनडे विश्व कप के दौरान माही भारतीय टीम के कप्तान थे।

About rishi pandit

Check Also

EC ने कांग्रेस-बीजेपी को चुनावी भाषणों के मामले में भेजा नोटिस, मांगा जवाब

नईदिल्ली चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयानों पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *