Sunday , September 22 2024
Breaking News

Corona Caller Tune: अमिताभ की आवाज हटाने की मांग, दिल्ली हाईकोर्ट में लगाई याचिका

Amitabh bachchan Corona Collar Tune:digi desk/BHN/ जब से कोरोना महामारी शुरू हुई है, उसके बाद से ही हम जब भी किसी को कॉल करते हैं तो कोरोना कॉलर ट्यून सुनाई देती है और बीते कुछ माह से फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन भी अपनी आवाज में कोरोना वायरस की महामारी से बचने के लिए सचेत कर रहे हैं। मोबाइल फोन की कॉलर ट्यून में अमिताभ की आवाज का उपयोग किया गया है, लेकिन अब कई लोग अमिताभ बच्चन की इस आवाज सुनकर परेशान होने लगे हैं और इसे हटाने की भी मांग कर रहे हैं। लेकिन अब दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर अमिताभ बच्चन की आवाज को हटाने की मांग की गई है।

इसलिए अमिताभ की आवाज हटाने की मांग

दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका लगाने वाले व्यक्ति का नाम राकेश है। राकेश ने अपनी याचिका में दलील दी है कि अमिताभ बच्चन और उनके घर के कई सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। सरकार ने उन्हें कॉलर ट्यून के जरिए जागरूकता फैलाने की फीस दी थी, जबकि देश में ऐसे कई कोरोना वॉरियर्स हैं जो निस्वार्थ भाव से कोरोना महामारी में लोगों की मदद कर रहे हैं। राकेश ने याचिका में अनुरोध किया है कि फोन की कॉलर ट्यून से अमिताभ बच्चन की आवाज को तुरंत हटाया जाए।

अमिताभ ले रहे लाखों रुपए फीस

राकेश में अपनी याचिका में कहा कि अमिताभ बच्चन कॉलर ट्यूर में अपनी आवाज देने के बदले केंद्र सरकार से लाखों रुपए ले रहे हैं, जबकि देश में और भी कई ऐसे लोग हैं, जिन्होंने कोरोना काल में असली वॉरियर बनकर सामने आए, इसलिए कॉलर ट्यून से अमिताभ की आवाज हटाकर किसी कोरोना वॉरियर की आवाज दी जानी चाहिए।

अब याचिका पर 18 जनवरी को होगी सुनवाई

इस याचिका की गुरुवार को मुख्य न्यायाधीश डीएन पटेल और न्यायमूर्ति ज्योति सिंह की पीठ के समक्ष सुनवाई हुई। अब 18 जनवरी के लिए इस याचिका को सूचीबद्ध किया गया है क्योंकि याचिकाकर्ता के वकील ने शारीरिक सुनवाई में असमर्थता व्यक्त की है। गौरतलब है कि जुलाई में अमिताभ बच्चन और बेटे अभिषेक बच्चन, बहू ऐश्वर्या राय और पोती आराध्या बच्चन कोरोना संक्रमित हो गई थीं। सभी का इलाज मुंबई के नानावती अस्पताल में चला था, वहीं दूसरी ओर भारत के हर मोबाइल नेटवर्क पर अमिताभ बच्चन की आवाज में कॉलर ट्यून सुनाई देती हैं, जिसमें वह लोगों से कोरोना वायरस से सतर्क रहने की अपील करते हैं। इसी कारण ज्यादातर लोगों इस कॉलर ट्यून पर सवाल उठा रहे हैं।

About rishi pandit

Check Also

अमेरिका दौरे से ठीक पहले आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी धमकी

नई दिल्ली खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *