Monday , October 7 2024
Breaking News

22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी इस बीच ढाई बजे के बाद खुलेगा स्टॉक मार्केट

नई दिल्ली
अयोध्या में राम मंदिर में भगवान राम की मूर्ति को स्थापित कर दिया गया है। 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इस बीच खबर आ रही है कि 22 जनवरी को स्टॉक मार्केट ढाई बजे के बाद खुलेगा। इससे पहले सरकार की ओर से सभी सरकारी बैंकों और बीमा कंपनियों को ढाई बजे तक बंद रखने का ऐलान किया गया।

वहीं, केंद्र सरकार ने अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के कारण 22 जनवरी को देश भर में केंद्र सरकार के सभी कार्यालय आधे दिन के लिए बंद रखने का ऐलान किया। राम मंदिर के गर्भगृह में राम लला की नई मूर्ति का 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह सोमवार को निर्धारित है। यह समारोह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किया जाना तय है।

मंत्रालय ने केंद्र सरकार के सभी मंत्रालयों/विभागों को जारी आदेश में कहा, “अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का जश्न 22 जनवरी 2024 को पूरे भारत में मनाया जाएगा। इस उत्सव में कर्मचारी भाग ले सकें, इसलिए यह निर्णय लिया गया है कि पूरे भारत में केंद्र सरकार के सभी कार्यालय, केंद्रीय संस्थान और केंद्रीय औद्योगिक प्रतिष्ठान 22 जनवरी 2024 को अपराह्न ढाई बजे तक आधे दिन के लिए बंद रहेंगे।”

केंद्रीय कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने ताया कि यह निर्णय लोगों के जबर्दस्त उत्साह को देखते हुए लिया गया है। उन्होंने कहा, “इसे लेकर देशभर में जनता की काफी मांग थी। 22 जनवरी को केंद्र सरकार के कार्यालयों को आधे दिन के लिए बंद करने का निर्णय जनभावनाओं को देखते हुए लिया गया है।”

About rishi pandit

Check Also

उद्योगपति रतन टाटा की तबीयत बिगड़ी, मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल के ICU में भर्ती

मुंबई जाने-माने उद्योगपति रतन टाटा की तबियत खराब है और उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *