Thursday , May 9 2024
Breaking News

22 जनवरी को मांस दुकानें बंद रहेंगी – महापौर पुष्यमित्र भार्गव

इंदौर
 महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए आगामी 22 जनवरी को शहर की सभी मांस मटन की दुकानों को पूरी तरह से बंद करवाने के लिए कहा है। ज्ञात हो कि 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम अयोध्या में बन रहे मंदिर में बिराजेंगे जिसको पूरा देश देश में त्योहार की तरह बना रहा है। इसके पहले महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने सभी व्यापारिक संस्थानों मॉल्स से आग्रह कर राम मंदिर की प्रतिकृति लगाने के लिए भी कहा था जिसको सभी ने सहर्ष स्वीकार किया है ।

शहर के थानों में विराजेंगे श्री राम

रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा के अभूतपूर्व समारोह की रूपरेखा सामने आ गई है। 16 जनवरी से अनुष्ठान शुरू हो जाएंगे। इंदौर में भी बड़े मॉल के बाहर राम मंदिर की प्रतिकृति बनकर तैयार कर दी गई है और अब इंतजार है 22 जनवरी का…इसके साथ ही सभी थानों की साफ सफाई और थानों में भगवान राम की पूजा अर्चना की जाएगी।

मंदिरों में विशेष सफाई अभियान चल रहा है। सड़कों को भगवा पताकाओं से सजाया गया है। पटाखा व्यापारियों ने कलेक्टर से दीपावली की तरह ही पटाखा दुकानें लगाने की अनुमाति मांगी है।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने सभी व्यापारिक संस्थानों मॉल्स से आग्रह कर राम मंदिर की प्रति कृति लगाने के लिए भी कहा था जिसको सभी ने सहर्ष स्वीकार किया है। छप्पन दुकान, सी 21 मॉल समेत कई स्थानों पर अयोध्या राम मंदिर की प्रतिकृति लोगों का ध्यान आकर्षित कर रही है।

About rishi pandit

Check Also

CM मोहन यादव मंदसौर में बोले – PM मोदी का कोई परिवार नहीं, वे आपके बच्चों के लिए लड़ रहे

मंदसौर मंदसौर चुनावी दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने बुधवार सुबह प्रबुद्धजन संवाद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *