Saturday , April 27 2024
Breaking News

अब ट्रेन में बैठकर बुक करें फ्लाइट की टिकट! यह एप्लिकेशन लाएगा आपके लिए नई यात्रा का अनुभव

अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। ऐसे में अयोध्या में कई बदलाव किए जा रहे हैं। लेकिन इस बीच SpiceJet ने बड़ा फैसला किया है। चेन्नई, बेंगलुरु और मुंबई के लिए SpiceJet की तरफ से नॉन-स्टॉप फ्लाइट चलाई जा रही है। इन फ्लाइट्स की शुरुआत 1 फरवरी से होने वाली है। एयरलाइन 189 सीटर बोइंग 737 एयरक्राफ्ट इस रूट पर लगाने जा रही है।

21 जनवरी को अयोध्या के लिए स्पेशल फ्लाइट चलाई जाएगी। प्राण प्रतिष्ठा को देखते हुए श्रद्धालुओं के लिए ये स्पेशल फ्लाइट चलाई जा रही है। फ्लाइट शाम को वापस भी लौट आएगी। जबकि Indigo ने दिल्ली और अयोध्या के बीच डेली फ्लाइट की शुरुआत की है। जबकि एयर इंडिया भी 16 जनवरी से अपने ऑपरेशन में बदलाव करने जा रहा है। दोनों एयरलाइन्स दिल्ली से एक फ्लाइट की शुरुआत करेगी।

22 जनवरी तक अयोध्या के लिए स्पेशल फ्लाइट जाएगी। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। लेकिन अब श्रद्धालुओं के लिए एवरेज फीस से तीन गुना ज्यादा कोस्टिंग हो रही है। दिल्ली से अयोध्या और मुंबई से अयोध्या जाने के लिए 20 और 21 जनवरी को करीब 16 हजार रुपए खर्च करने पड़ सकते हैं। जबकि इससे पहले एवरेज किराया 3500 से 4 हजार रुपए होता था।

कैसे करें सस्ती बुकिंग-

अगर बात करें कि आप कैसे सस्ती हवाई टिकट खरीद सकते हैं तो इसका सबसे आसान तरीका Paytm हो सकता है। यहां जाने के बाद आपको फ्लाइट्स के ऑप्शन में जाना होगा। आज यानी 15 जनवरी को आप दिल्ली से अयोध्या की टिकट 7,899 रुपए में बुक कर सकते हैं। Indigo Airlines की टिकट आपको दी जा रही है। ऐसे में टिकट बुकिंग करने के लिए आप Paytm का यूज कर सकते हैं। आप भी आसानी से टिकट बुकिंग कर सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

Momentum True Wireless 4 का लॉन्च: Sennheiser की नई वायरलेस इयरबड्स

Sennheiser ने भारत में अपने नए वायरलेस ईयरबड्स, Momentum True Wireless 4 को लॉन्च कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *