Friday , May 10 2024
Breaking News

मामू मेरे रियल हीरो: अगस्त्य नंदा

मुंबई

अगस्त्य नंदा के अनुसार बच्चन परिवार का यह रिवाज है कि घर पर काम से जुड़ी बातें नहीं की जाती हैं। यही वजह रही है कि उन्हें बचपन में नाना अमिताभ बच्चन की पॉपुलैरिटी का अंदाजा नहीं था। जब एक दिन बिग बी उनके स्कूल गए, तो सभी लोग उनसे मिलने के लिए दौड़ पड़े। इस वक्त अगस्त्य को समझ में आया कि नाना का असल स्टारडम क्या है।

बाद में फिल्में देखने के बाद उन्हें समझ में आ गया है कि क्यों बिग बी को महानायक कहा जाता है। दूसरी तरफ, अगस्त्य बिग बी नहीं बल्कि अपने मामू अभिषेक बच्चन के फैन हैं। अभिषेक उनके लिए किसी रियल लाइफ हीरो से कम नहीं हैं। इंटरव्यू में अगस्त्य ने बताया- जिस तरह मेरा परिवार रहा है, घर पर काम की बात नहीं होती है। मेरे नाना ने कभी भी घर पर काम के बारे में बात नहीं की। ऐसे में मुझे उनके स्टारडम के बारे में नहीं पता था। मेरे लिए वो सिर्फ नाना थे, ना कि कोई सुपरस्टार। जब वो स्कूल आते थे, तब हर कोई उनके लिए पागल हो जाता। तब भी मैं कुछ समझ नहीं पाता था। एक दिन वो ग्रैंडपेरेंट्स डे पर स्कूल आए। तब उनके स्टारडम के बारे में मुझे पता चला। फिर जब मैंने फिल्में देखनी शुरू कीं, तब पता चला कि वो इतने बड़े सुपरस्टार हैं। अगस्त्य ने बताया कि नानी जया बच्चन को बिल्कुल पसंद नहीं है कि घर पर काम से जुड़ी कोई भी बातें हों। अगस्त्य ने आगे बताया कि बिग बी नहीं बल्कि वो अभिषेक बच्चन के फैन रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मैंने कभी नानू को सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के रूप में नहीं देखा है। वो मेरे लिए सिर्फ नानू रहे हैं। मेरे मामू वास्तव में बड़े होने पर मेरे हीरो रहे हैं। हमारी जेनरेशन धूम, हाउसफुल, गुरु जैसी फिल्में देखकर बड़ी हुई है। ये हमारी फिल्में हैं। मेरे मामू मेरे हीरो थे, जब मैंने धूम देखी तो मुझे लगा, हे भगवान, वो बाइकें। मेरे नाना एक पीढ़ी आगे के थे, इसलिए मैं उन्हें देखकर बड़ा नहीं हुआ। मैं मामू को देखकर बड़ा हुआ हूं, इसलिए मैं उनका बहुत बड़ा फैन था और अब भी हूं। उन्होंने आगे कहा- मामू को ज्ञान देना पसंद है, यह उनकी पसंदीदा चीज है। वो आपको किसी भी चीज के बारे में ज्ञान दे सकते हैं। उनकी सारी बातें मेरे लिए बहुत जरूरी रहती हैं और उससे मुझे मदद भी मिलती है। मैं उन्हें सुनता हूं और उन बातों को अपनाता भी हूं। अगस्त्य नंदा हाल ही में फिल्म ‘द आर्चीज’ से एक्टिंग डेब्यू किया है। इसमें उनके साथ सुहाना कपूर और खुशी कपूर भी नजर आई थीं। अगस्त्य आने वाले दिनों में श्रीराम राघवन की फिल्म ‘इक्कीस’ में दिखाई देंगे, जो लेफ्टिनेंट अरुण खेत्रपाल पीवीसी के जीवन पर आधारित होगी।

About rishi pandit

Check Also

माता सीता की भूमिका निभाने से मुझे विश्वास की शक्ति को समझने में मदद मिली: प्राची बंसल

मुंबई  जानीमानी अभिनेत्री प्राची बंसल का कहना है कि सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित 'श्रीमद् …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *