Friday , May 17 2024
Breaking News

‘जननायक’ की जन्‍मशताब्दी पर राजधानी में लगेगा JDU का जमावड़ा, भारी संख्‍या में नालंदा से पटना पहुंचेंगे कायकर्ता

बिहारशरीफ
आगामी 24 जनवरी को पटना के वेटनरी कॉलेज मैदान के प्रांगण में जदयू द्वारा आयोजित हो रही जननायक कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जयंती की तैयारियों को लेकर जदयू के सभी प्रकोष्ठों की संयुक्त बैठक की गई। बैठक में सांसद कौशलेन्द्र कुमार, जदयू के राष्ट्रीय महासचिव व प्रवक्ता राजीव रंजन, जिलाध्यक्ष मो अरशद, विधानसभा प्रभारी प्रियरंजन पटेल, पिंकी भारती, दिलीप कुशवाहा, तमाम प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों समेत सैंकड़ों कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही। बैठक को संबोधित करते हुए जदयू के राष्ट्रीय महासचिव राजीव रंजन ने कहा कि श्रद्देय कर्पूरी ठाकुर किसी जाति के नहीं बल्कि जमात के नेता थे। वह देश के वैसे गिने-चुने नेताओं में से थे, जिन्होंने अपना संपूर्ण जीवन गरीबों, शोषितों व वंचितों के लिए अर्पित कर दिया।
 

यही वजह थी उनके प्रशंसक सभी राजनीतिक दलों में तथा समाज के सभी वर्गों में थे। जन-जन में उनकी अपार लोकप्रियता को देखते हुए ही उन्हें जननायक भी कहा जाता है। बैठक में उपस्थित नालंदा के जदयू कार्यकर्ताओं का उत्साह को देखते हुए यह तय है कि इस कार्यक्रम में जिले से सैलाब उमड़ेगा। उन्होंने कहा कि यह कर्पूरी ठाकुर ही थे, जिन्होंने साल 1971 में मुख्यमंत्री बनने पर किसानों को बड़ी राहत देते हुए गैर-लाभकारी जमीन पर मालगुजारी टैक्स को खत्म कर दिया था। इसी तरह सरकारी नौकरियों में मुंगेरीलाल कमीशन लागू कर गरीबों और पिछड़ों को आरक्षण देने की हिम्मत दिखाने वाले भी वही ही थे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज उन्हीं की नीतियों को आगे बढ़ा रहे हैं। सांसद कौशलेन्द्र कुमार ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर ईमानदारी और सादगी का ऐसी मिसाल थे, जो एक बार उपमुख्यमंत्री और दो बाद मुख्यमंत्री रहने के बावजूद अपना एक घर तक नहीं बनवा सके। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील है कि आगामी 24 जनवरी को पटना के वेटनरी कॉलेज मैदान में आयोजित हो रहे उनकी जयंती कार्यक्रम में उपस्थित हो।

बैठक में मो. नदीम जफर, अरविन्द कुमार, जनार्दन पंडित, रितेश कुमार, निरंजन गुप्ता, पप्पू खान, श्रवण स्वर्णकार, संजय कुमार, धीरज कुमार पटेल, सन्नी पटेल, अंजम चन्द्रवंशी, मो. इमरान रिजवी, अनूप सिंह, सुरेन्द्र सिंह, चिंटू महतो आदि जदयू नेताओं की सहभागिता रही।

About rishi pandit

Check Also

घटना के 6 दिन बाद भी ठीक से नहीं चल पा रहीं मालीवाल, CM के घर ‘पिटाई’ के बाद सामने आया पहला वीडियो

नईदिल्ली आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *