Saturday , September 21 2024
Breaking News

भैरव की तीन दिन से चल रही महादेव-परिक्रमा, भस्मकूट पर्वत पर बने मंदिर में लोग चौंके

गया.

गया के दक्षिण क्षेत्र में स्थित भस्मकुट पर्वत पर अवस्थित आदिशक्ति पीठ मां मंगलागौरी मंदिर में एक भैरव के अद्भुत कार्य को देखकर यहां पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के साथ पुजारी व उनके परिजन भी काफी अचंभित हो रहे हैं। मंदिर प्रांगण में मंगलेश्वर महादेव मंदिर की परिक्रमा एक भैरव (सनातन में काला कुत्ता को भैरव कहा जाता है) बीते तीन दिनों से लगातार करते लोगों को नजर आ रहे हैं।

भैरव की यह साधना शुक्रवार को भी अनवरत जारी रही। आम श्रद्धालुओं की तरह भैरवनाथ भी भगवान शिव की परिक्रमा करते लोगों को नजर आ रहे हैं। मंदिर के पुजारी प्रमोद गिरी ने बताया कि श्रद्धालुओं की भीड़ जब बढ़ जाती है तो भैरव किनारे हो जाते हैं। जैसे ही भीड़ कम होने लगती है भैरवनाथ जी की परिक्रमा शुरू हो जाती है। पुजारी प्रमोद गिरी ने बताया कि परिक्रमा के दौरान थक जाने पर मंदिर परिसर में भैरव जी बैठकर कुछ देर आराम करते हैं। फिर उनकी परिक्रमा शुरू कर देते हैं। भैरव जी की यह अद्भुत शक्ति को हर कोई भगवान शिव के प्रति उनकी आस्था से जोड़कर देख रहे हैं।

About rishi pandit

Check Also

स्लीपर कोच के ब्रेक में उठे धुएं को देखते ही लोको पायलट ने ट्रेन को स्टेशन पर रोक दिया, रेलवे कर्मियों ने आग पर काबू पाया

बाराबंकी लखनऊ अयोध्या रेलखंड पर बड़ा हादसा टल गया। रेलवे लाइन पर दौड़ रही ट्रेन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *