Sunday , September 22 2024
Breaking News

किम जोंग उन ने मचाया तहलका…उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया की ओर दागे 200 बम के गोले

प्योंगयांग
उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया की ओर 200 राउंड बम के गोले दागे हैं. हालांकि ये बम दक्षिण कोरियाई इलाके में नहीं गिरे हैं, लेकिन फिर भी इलाके में अफरा-तफरी मच गई है. दक्षिण कोरिया की सेना ने इस हमले की जानकारी दी है. सेना ने कहा, उत्तर कोरिया ने दक्षिण की ओर योनपेयोंग द्वीप की ओर बड़ी 200 राउंड आर्टिलरी फायरिंग की है. इस तुरंत बाद दक्षिण कोरिया ने द्वीप पर रह रहे 2 हजार लोगों को इलाका खाली करने की चेतावनी जारी कर दी. दक्षिण कोरिया ने इस कदम की निंदा करते हुए इसे 'उकसाने वाली कार्रवाई' करार दिया है.

हाल ही में साउथ कोरिया और उत्तर कोरिया के बीच तनाव को कम करने के लिए समझौते हुए थे, लेकिन जाहिर है इस घटना के बाद ये समझौता खत्म हो चुका है. दिसंबर 2022 में उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरियाई सीमा से सटे समंदर में बम बरसाए थे. साल 2010 में भी किम जोंग उन ने योनपेयोंग द्वीप पर हमला किया था जिसमें 4 लोग मारे गए थे.

गुरुवार को साउथ कोरिया के अधिकारियों ने दावा किया था कि किम जोंग उन अपनी बेटी को अपना उत्तराधिकारी बनाना चाहते हैं. हालांकि किम की बेटी के बारे में सार्वजनिक तौर पर बहुत जानकारी नहीं है, यहां तक की उसका नाम भी किसी को नहीं पता है.

दक्षिण कोरियाई अधिकारियों ने बताया कि किम की बेटी का नाम किम जो ए है. किम की बेटी को कई बार हथियार की टेस्टिंग साइट पर किम के साथ देखा गया है. साउथ कोरियाई मीडिया के अनुसार, किम की बेटी को सेना के जनरल सैल्यूट करते हैं या फिर उनके सामने घुटने के बल होकर उनका इस्तकबाल करते हैं और ये इस बात को पुख्ता करती है कि किम उसे अपनी जगह पर धीरे धीरे काबिज करना चाहते हैं.

About rishi pandit

Check Also

मिडिल ईस्ट में इजरायल की सपोर्ट के लिए अमेरिका की तीनों सेनाएं मौजूद, हर पल युद्ध के लिए तैयार

वॉशिंगटन  अमेरिका ने लगभग एक साल से मिडिल ईस्ट में अपनी सैन्य उपस्थिति बढ़ाई हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *