Wednesday , June 5 2024
Breaking News

बेमेतरा : राजीव युवा मितान क्लबों को दी गई राशि के खर्च पर लगी रोक, दो साल में चार करोड़ 50 लाख रुपये भेजे गए

बेमेतरा.

कांग्रेस शासन के दौरान बेमेतरा जिले में करीब 400 से अधिक राजीव गांधी युवा मितान क्लब का गठन किया गया था। इन क्लब को सामाजिक-सांस्कृतिक मूल्यों व्यक्तित्व के विकास के लिए किश्त के रूप में 25-25 हजार रुपये दिए जाते थे। लेकिन अब क्लब को दिए गए राशि के खर्च पर नई सरकार ने रोक लगा दी है।

संचालक खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा जारी एक आदेश के तहत राजीव युवा मितान क्लबों को प्रदत्त राशि के अंतरण एवं समस्त प्रकार के व्यय पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया गया है। युवा मितान क्लब को आज की स्थिति में किसी भी कार्य के लिए प्रदत्त राशि के उपयोग की अनुमति नहीं होगी। कलेक्टर को जारी निर्देश के अनुसार राजीव युवा मितान क्लब योजना अंतर्गत अब तक विभिन्न व्यय की जानकारी और व्यय की गई राशि का उपयोगिता प्रमाण पत्र प्रेषित करने को कहा गया है।

राजीव गांधी युवा मितान क्लब योजना के तहत बीते दो सालों मे बेमेतरा जिले के क्लबों को कुल चार करोड़ 50 लाख रुपये की राशि जारी की गई थी। इस आदेश के बाद जिला स्तरीय एवं अनुभाग स्तरीय समितियों तथा मितान क्लबों के खातों में स्थिति में उपलब्ध राशि के अंतरण एवं व्यय पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है।

About rishi pandit

Check Also

मंडल के विभिन्न स्टेशनों में उपलब्ध कराये गए मटके में शीतल पेयजल

बिलासपुर देश में पड़ रही भीषण गर्मी के मद्देनजर पानी की अधिक आवश्यकता को ध्यान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *