Saturday , June 1 2024
Breaking News

रविंद्र जडेजा क्यों नहीं खेल रहे पहला टेस्ट?, मैच की सुबह हो गए अनफिट, रोहित शर्मा ने बताई वजह

सेंचुरियन
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन में खेला जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने पहले मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। लगातार हुई बारिश के कारण मैदान गीला होने की वजह से टॉस में 45 मिनट का विलंब हुआ जबकि मैच आधा घंटा देरी से शुरू हुआ। भारत की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा डेब्यू कर रहे हैं। टॉस के दौरान रोहित शर्मा ने बताया कि रविंद्र जडेजा पीठ की ऐंठन के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।

बीसीसीआई ने प्लेइंग इलेवन शेयर करते हुए ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की चोट को लेकर अपडेट दी है। उसके मुताबिक रविंद्र जडेजा ने मैच की सुबह पीठ के ऊपर हिस्से में ऐंठन की शिकायत  की, जिसके कारण वह चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। उनकी जगह आर अश्विन को खेलने का मौका मिला है।

दक्षिण अफ्रीका कप्तान तेम्बा बावूमा टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बवूमा ने कहा कि वह पिच की शुरुआती नमी का फायदा उठाना चाहते हैं। दक्षिण अफ्रीका की टीम में दो खिलाड़ी तेज गेंदबाज नांद्रे बर्गर के साथ मध्य क्रम के बल्लेबाज डेविड बेडिंघम टेस्ट में पदार्पण कर रहे हैं। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वह इस बात को लेकर असमंजस थे कि वह टॉस जीतने के बाद क्या फैसला करेंगे। वह खुश हैं कि वह टॉस हार गए। रवींद्र जडेजा को पीठ में जकड़न है। शार्दुल ठाकुर के साथ आर अश्विन खेल रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका की टीम में दो खिलाड़ी तेज गेंदबाज नांद्रे बर्गर के साथ मध्य क्रम के बल्लेबाज डेविड बेडिंघम टेस्ट में पदार्पण कर रहे हैं।

टीमें:
दक्षिण अफ्रीका (प्लेइंग इलेवन):
डीन एल्गर, एडेन मार्करम, टोनी डी ज़ोरज़ी, टेम्बा बावुमा (कप्तान), कीगन पीटरसन, डेविड बेडिंघम, काइल वेरिन (विकेटकीपर), मार्को जानसन, गेराल्ड कोएत्ज़ी, कैगिसो रबाडा, नांद्रे बर्गर

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा

 

About rishi pandit

Check Also

टीम की हार के बाद रो पड़े रोनाल्डो

जेद्दा दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपनी टीम अल नासर के किंग्स कप के फाइनल में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *