Wednesday , June 26 2024
Breaking News

डलास में आज रात शुरू होगा टी-20 विश्व कप, लेकिन निगाहें भारत-बांग्लादेश अभ्यास मैच पर

नई दिल्ली
 ट्वेंटी-20 विश्व कप की शुरुआत डलास में पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी अमेरिका और कनाडा के बीच होने वाले मैच से होगी। हालांकि, सभी की निगाहें न्यूयॉर्क पर होंगी, जहां भारत शनिवार को भारतीय समयानुसार रात 8 बजे अपना एकमात्र अभ्यास मैच खेलेगा। भले ही भारतीय टीम चैंपियनशिप के लिए अपनी एकादश को अंतिम रूप दे रही हो, लेकिन खिलाड़ियों और टीमों के बजाय आयोजकों को सबसे ज्यादा घबराहट हो रही होगी।

यह पहली बार है जब क्रिकेट विश्व कप न्यूयॉर्क में आयोजित किया जा रहा है, और भारत-बांग्लादेश मैच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के लिए एक ड्रेस रिहर्सल के रूप में काम करेगा, जिसने न्यूयॉर्क के नए आयोजन स्थल में भारी निवेश किया है। आईसीसी ने मैच के लिए 7,000 से ज़्यादा टिकट बेचे हैं, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस मैच का भारत में डिज्नी स्टार और हॉटस्टार पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। 36,000 की क्षमता वाला न्यूयॉर्क का नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम 9 जून को होने वाले भारत-पाकिस्तान के बड़े मैच सहित आठ खेलों की मेजबानी करेगा।

भारत के नेट सत्र में केवल चार खिलाड़ी शामिल हुए

इस बीच, भारतीय टीम ने कैंटिग पार्क में प्रशिक्षण सत्र आयोजित किया, लेकिन केवल चार खिलाड़ी ही इसमें शामिल हुए। टीम के एक अधिकारी ने कहा, यह एक वैकल्पिक सत्र था, इसलिए सभी की उपस्थिति अनिवार्य नहीं थी। ऋषभ पंत, रिंकू सिंह, मोहम्मद सिराज और आवेश खान ने नेट सत्र में भाग लिया, जिसमें राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में पूरा सहायक स्टाफ मौजूद था।

शुक्रवार की सुबह टीम में शामिल होने वाले विराट कोहली इसमें शामिल नहीं हुए, जो भारत से उनकी लंबी उड़ान को देखते हुए समझ में आता है। पता चला है कि टीम प्रबंधन शनिवार को मैदान पर फैसला करेगा कि कोहली को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए या नहीं। भारत अपना पहला मैच 5 जून को न्यूयॉर्क में आयरलैंड के खिलाफ खेलेगा।

180 साल पुराना हिसाब चुकाने उतरेंगी दोनों टीम

अमेरिका सितंबर 1844 में न्यूयॉर्क के मैनहेटन क्रिकेट स्टेडियम में मिली इस हार का बदला 2 जून को डलास में लेना चाहेगा। 1844 में दोनों टीमों ने आधिकारिक रूप से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। अब 180 साल के बाद दोनों टीम टी20 वर्ल्ड कप खेलने वाली है।

अमेरिका की कोशिश वर्ल्ड क्रिकेट के नक्शे पर अपनी मौजूदगी दर्ज कराने की है। वर्ल्ड कप की मेजबानी उसी कोशिश का हिस्सा है। कनाडा 180 साल पहले की तरह वर्ल्ड क्रिकेट में जीत से शुरुआत करना चाहेगी। यह मुक़ाबला भारतीय समय अनुसार सुबह 6 बजे से खेला जाएगा।

दोनों की पिछली भिड़ंत 13 अप्रैल 2024 को न्यूयॉर्क में हुई थी। इस मुक़ाबले में अमेरिका ने कनाडा को 4 विकेट से हराया था। कनाडा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अमेरिका के सामने 169 रन का लक्ष्य रखा था। जिसे अमेरिका ने अंतिम गेंद पर हासिल कर लिया था।

 

 

 

About rishi pandit

Check Also

पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान का सामना साउथ अफ्रीका से कल होगा, हम सेमीफाइनल जीतने के लिए खेलेंगे

नई दिल्ली अफगानिस्तान क्रिकेट टीम अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जा रहे टी20 विश्व कप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *