Sunday , May 26 2024
Breaking News

27 दिसंबर को बाजार में आयेगी iQoo Watch 9 स्मार्टवॉच

नई दिल्ली

iQoo Watch की डिटेल कंपनी ने रिवील कर दी है। अगर आप भी नई स्मार्टवॉच सर्च कर रहे हैं तो ये आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है। 27 दिसंबर को कंपनी इस स्मार्टवॉच को बाजार में उतारने जा रही है। इसे कंपनी ने iQoo Neo 9 सीरीज का नाम दिया है। ये कंपनी पहली स्मार्टवॉच होने वाली है जिसमें AMOLED डिस्प्ले मिलने वाला है। लॉन्चिंग से पहले ही Vivo के सब-ब्रांड ने इसके कुछ फीचर्स की जांच करनी भी शुरू कर दी है।

iQoo की नई वॉच Vivo के कस्टम-बिल्ट BlueOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर वर्क करेगी। साथ ही इसमें हार्ट रेट मॉनिटर भी मिलने वाला है। इसके अलावा वॉच मं ब्लड ऑक्सीजन सेचुरेशन (SpO2) मॉनिटर भी दिया जाएगा। अब बात करते हैं इस स्मार्टवॉच की सबसे बड़ी खासियत की। इसके ब्लूटूथ मोड में आपको 16 दिन की बैटरी लाइफ भी मिलती है।
iQoo के इस फोन के डिजाइन और स्पेसिफिकेशन का भी कोई मुकाबला नहीं है। ये Vivo के BlueOS सिस्टम पर वर्क करती है। ये ऑपरेटिंग सिस्टम सबसे पहले Vivo Watch 3 में यूज किया गया था। इसमें Inbuilt ऐप स्टोर दिया जाता है और साथ में 10 वॉच फेस भी दिए जाते हैं। साथ ही इसमें ब्लड ऑक्सीजन सैचुरेशन (SpO2) मॉनिटर, हार्ट रेट सेंसर और कैलोरी ट्रैकर भी मिलता है।

टीजर देखकर पता चलता है कि इसमेंब्लैक स्ट्रैप कलर ऑप्शन भी मिलता है जो साइड माउंटेड बटन के साथ आती है। तस्वीरें देखकर पता चलता है कि इसमें Vivo Watch 3 जैसा ही डिजाइन मिलता है जो सर्कुलर AMOLED Display, ब्लैक डायल और मिनिमल बेजल्स के साथ आता है। इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ कॉलिंग सपोर्ट भी मिलती है जो कॉलिंग के लिए भी यूज किया जा सकता है। eSIM मोड में 7 दिन की बैटरी लाइफ मिलती है जबकि इसके उलट ब्लूटूथ मोड में 16 दिन की बैटरी लाइफ दी जाती है।
बता दें, Apple Watch 9 की सेल फिलहाल अमेरिका में रोक दी गई है। पेटेंट विवाद की वजह से कंपनी की इस वॉच की सेल पर रोक लग गई है। फिलहाल iQoo की ये वॉच भारत में लॉन्च नहीं हुई है।

 

About rishi pandit

Check Also

गूगल पे का नया फीचर: अब खरीदें, बाद में भुगतान करें

Google Pay का नया फीचर आ गया है। इसकी मदद से पेमेंट करने में काफी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *