Tuesday , May 21 2024
Breaking News

बीजेपी ने किरण सिंह देव को छत्तीसगढ़ का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया

रायपुर
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छत्तीसगढ़ में जगदलपुर से नवनिर्वाचित विधायक किरण सिंह देव को नया प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नियुक्त किया है।पार्टी की आज यहां जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गयी। सिंह देव को बिलासपुर से सांसद अरुण साव के स्थान पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बनाया गया है। साव छत्तीसगढ़ की नयी सरकार में उपमुख्यमंत्री बनाये गये हैं।

किरण सिंह देव ने अपनी राजनीति की शुरूआत भारतीय जनता युवा मोर्चा से की थी। वह पिछले 30 सालों से भाजपा से जुड़े हुए हैं। सिंह देव भारतीय जनता युवा मोर्चा के बस्तर जिला अध्यक्ष भी रहे हैं। भारतीय जनता युवा मोर्चा के अलावा भाजपा के बस्तर जिला अध्यक्ष भी रहे हैं। वह वर्ष 2009 से 2014 तक जगदलपुर नगर निगम के महापौर रहे। वह अभी बिलासपुर संभाग के भाजपा के प्रभारी के तौर पर दायित्व संभाल रहे थे।

किरण सिंह देव , हाल ही में राज्य सरकार में उपमुख्यमंत्री बनाए गए अरुण साव की जगह लेंगे। जगदलपुर बस्तर संभाग की एकमात्र ऐसी सीट है, जो अनारक्षित है। किरण सिंह देव जगदलपुर नगर निगम के महापौर रह चुके हैं। भाजपा की युवा इकाई भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) से अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत करने वाले सिंह पार्टी की बस्तर जिला इकाई के अध्यक्ष भी रहे हैं। वह 2009 में 2014 तक जगदलपुर नगर निगम के महापौर रहे। वह भाजपा संगठन में और भी कुछ दायित्वों को संभाल चुके हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

राजनांदगांव में छोटे भाई ने की बड़े भाई की हत्या, पुलिस ने तीन आरोपी किए गिरफ्तार

राजनांदगांव. राजनांदगांव में पुलिस ने अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाई है जहां भाई ने ही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *