Sunday , May 19 2024
Breaking News

नववर्ष पर गिफ्ट में भूलकर भी न दें ये 8 सामान, वरना मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज

बस कुछ दिनों बाद साल 2023 खत्म होने वाला है और नए साल 2024 की शुरुआत होगी. ऐसी स्थिति में अगर आप अपने लाइफ पार्टनर या किसी दोस्त को गिफ्ट देने की सोच रहे हैं तो फिर आपको ज्योतिष और वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करना होगा नहीं तो माता लक्ष्मी आपसे रूठ जाएंगी. वास्तु शास्त्र के अनुसार आप अपने प्रियजनों को कभी भी ऐसी गिफ्ट नहीं देना चाहिए जिससे माता लक्ष्मी नाराज हो और आपके रिश्तों में खटास पैदा हो.

कई बार जानकारी न होने पर हम कोई गलत तोहफा दे देते हैं. जिससे सामने वाले को भी परेशानी हो सकती और हमारे जीवन पर भी इसका गहरा असर पड़ता है. वास्तु तथा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर जातक कुछ नियमों का पालन करते हैं तो माता लक्ष्मी जल्द प्रसन्न होती है. ऐसी स्थिति में अगर आप किसी को नए साल के मौके पर कुछ उपहार देना चाहते हैं तो कुछ नियमों का पालन आवश्यक करना चाहिए.

जूते, चप्पल, चाकू और कैंची
नए साल के मौके पर किसी को जूते, चप्पल, चाकू और कैंची गिफ्ट नहीं देना चाहिए. वास्तु शास्त्र में इसे दरिद्रता का प्रतीक माना जाता है. ऐसी चीजों को उपहार में देने से बचना चाहिए .

घड़ी और रुमाल
अगर आप नए साल के मौके पर घड़ी अथवा रुमाल गिफ्ट देना चाहते हैं तो आपको कई तरह की परेशानी भी झेलनी पड़ सकती है. रुमाल देने से नकारात्मकता बढ़ती है और रिश्तो में गलतफहमी पैदा होती है. वहीं घड़ी गिफ्ट देने से अच्छा समय भी खराब होने लगता है. नए साल के मौके पर घड़ी और रुमाल गिफ्ट में देने से बचना चाहिए.

मनी प्लांट
किसी से भी कभी मनी प्लांट ना ही मांगना चाहिए ना ही उपहार स्वरूप मनी प्लांट को देना चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको आर्थिक तंगी से जूझना पड़ सकता है.

मूर्ति
नए साल के मौके पर भगवान की प्रतिमा को तोहफे में नहीं देना चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं तो माता लक्ष्मी आपसे नाराज हो सकती हैं.

About rishi pandit

Check Also

सनातन धर्म में भगवान की पूजा करते समय घी और तेल के दीपक जलाने का नियम है, ऐसी बाती जलाने से खुश होते हैं देवता

सनातन धर्म में भगवान की पूजा करते समय घी और तेल के दीपक जलाने का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *