Wednesday , July 3 2024
Breaking News

थर्टी फर्स्ट पर क्या है आपका प्लान? लोगों ने न्यू ईयर पर बुक कर दिए गोवा, गंगटोक और दुबई के टिकट

पटना
थर्टी फर्स्ट को लेकर लोगों ने प्री-प्लानिंग कर दी है। कोई परिवार के साथ तो कोई अपने दोस्तों के साथ न्यू ईयर का जश्न मनाएंगे। न्यू ईयर पर गोवा-गंगटोक से लेकर काठमांडू-दुबई तक की ट्रिप होगी। बिहार के लोग पुराने साल की विदाई और नववर्ष के स्वागत के जश्न में जुट गए हैं। लोग देश-विदेश में विभिन्न जगहों पर जाकर नववर्ष का जश्न मनाएंगे। कई लोग ऐसे हैं जो नववर्ष की शुरुआत मंदिर में पूजा-पाठ से करेंगे। देवघर और बासुकीनाथ जाने वाले लोग 31 दिसंबर या फिर एक जनवरी को सुबह-सुबह निकलेंगे। वहीं, वैष्णो देवी जाने वाले लोग एक सप्ताह पहले ही निकल रहे हैं। नववर्ष के कारण ट्रैवल एंजेसियों के यहां बुकिंग के लिए लोग पहुंच रहे हैं।

भागलपुर में ट्रेन, हवाई जहाज और होटलों की बुकिंग करने वाली ट्रैवल एंजेसी के संचालक संजय चूड़ीवाला ने बताया कि नववर्ष को लेकर इस बार लोगों में उत्साह है। इस कारण इसमें 20 प्रतिशत का कारोबार भी बढ़ा है। इस बार यहां के लोग दूसरे राज्यों में जाना पसंद कर रहे हैं। कई लोग वैष्णो देवी, काशी विश्वनाथ, मुंबई, गोवा, गंगटोक आदि का बुकिंग कराने पहुंच रहे हैं। इसके साथ पुरी, दीघा आदि जगहों पर पिकनिक मनाने की तैयारी चल रही है।

सिंह ट्रैवल्स के ऑनर संजीव कुमार ने बताया कि नववर्ष का जश्न मानने के लिए करीब शहर से 200 चार पहिया गाड़ियां की बुकिंग होने की संभावना है। अभी से लोग गाड़ियां की बुकिंग की बात करने पहुंच रहे हैं। लोग दार्जिलिंग, सिलीगुड़ी, गंगटोक, कोलकाता आदि जगहों की प्राथमिकता दे रहे हैं। जबकि राज्य में राजगीर व देवघर भी कई लोग नववर्ष के स्वागत में जाएंगे।

हवाई जहाज से सफर
भागलपुर में नया बाजार के आनंद मिश्रा ने बताया कि उनकी बहन दुबई में रहती है। नववर्ष का स्वागत दुबई में परिवार वालों के साथ मनाया जाएगा। वो ट्रेन से दिल्ली फिर वहां से दुबई हवाई जहाज के माध्यम से जाएंगे। जबकि नया बाजार के सुमित ने बताया कि वो दोस्तों के लिए सिलीगुड़ी में पुराने साल की विदाई और नववर्ष के स्वागत करेंगे। इसके लिए वहां के एक होटल में बुकिंग भी करा ली है।

 

About rishi pandit

Check Also

आज अफजाल अंसारी पर हाई कोर्ट सुनाएगा फैसला, सजा हुई तो चली जाएगी सांसदी

गाजीपुर यूपी की गाजीपुर सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद अफजाल अंसारी को गैंगस्टर मामले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *