Monday , July 1 2024
Breaking News

साल 2023 की आखिरी सीरीज में कप्तानी करेंगे केन विलियमसन, न्यूजीलैंड टीम का ऐलान

नई दिल्ली.

न्यूजीलैंड की व्हाइट बॉल टीम के नियमित कप्तान केन विलियमसन टीम की साल की अंतिम अंतरराष्ट्रीय टी20 सीरीज में टीम का नेतृत्व करेंगे। बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की T20I सीरीज 27 दिसंबर से शुरू हो रही है। पहला मैच नेपियर के मैकलीन पार्क में खेला जाएगा। दूसरा मैच 29 और आखिरी मैच 31 दिसंबर को खेला जाएगा और फिर दोनों टीमें टेस्ट सीरीज में भिड़ेंगी। विलियमसन, जिमी नीशम और बेन सियर्स टीम में शामिल वे खिलाड़ी हैं, जो इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ टीम की आखिरी टी20 सीरीज में भी शामिल नहीं हुए थे।

केन विलियमसन उस सीरीज से इसलिए नहीं खेले थे, क्योंकि वह घुटने की सर्जरी से उबर रहे थे, जबकि नीशम मूल रूप से इंग्लैंड का सामना करने के लिए टीम में थे, लेकिन अपने पहले बच्चे के जन्म से पहले न्यूजीलैंड लौट आए। लॉकी फर्ग्यूसन और एडम मिल्ने के तेज गेंदबाजी विभाग में होने की वजह से सियर्स टीम का हिस्सा नहीं थे। सियर्स के लिए इस सीरीज के जरिए पहली बार घर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका है। अभी तक वे विदेशी सरजमीं पर ही खेले हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने कुछ अनुभवी खिलाड़ियों को वर्कलोड मैनेजमेंट की वजह से आराम दिया गया है।   
नियमित टी20 सलामी बल्लेबाज डेवन कॉनवे चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे, क्योंकि वह 2023 के दौरान भारी वर्कलोड के बाद आराम चाह रहे थे, जबकि माइकल ब्रेसवेल (एकलिस), लॉकी फर्ग्यूसन (एकलिस), मैट हेनरी (हैमस्ट्रिंग) और हेनरी शिपली (बैक इंजरी) चोटिल हैं। ट्रेंट बोल्ट इस सीरीज के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। न्यूजीलैंड टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने कहा कि यह सीरीज टीम की अगले साल वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में होने वाले आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप की तैयारियों के लिए अहम है।

न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है —-
केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, मार्क चैपमैन, काइल जैमिसन, एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, जेम्स नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, बेन सियर्स, टिम साइफर्ट, ईश सोढ़ी और टिम साउदी। 

About rishi pandit

Check Also

जडेजा ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का किया ऐलान

नई दिल्ली टी20 विश्व कप 2024 जीतने के बाद एक और भारतीय क्रिकेटर रविंद्र जडेजा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *