Friday , July 5 2024
Breaking News

पीसीएस ज्योति मौर्या पर गिरी गाज, बरेली से तबादला, लखनऊ में दी गई तैनाती

नई दिल्ली
होमगार्ड मनीष दुबे से दोस्ती को लेकर चर्चित रहीं पीसीएस ज्योति मौर्या पर शासन स्तर से गाज गिर गई है। किसानों की शिकायत के बाद शासन ने एसडीएम ज्योति मौर्या का बरेली से तबादला कर दिया है। उन्हें लखनऊ मुख्यालय से संबंध किया गया है। ज्योति मौर्या बरेली जिले की सेमीखेड़ा चीनी मिल में जीएम थीं। उनके स्थान पर अब सदाब असलम को जीएम बनाया गया है। हालांकि ज्योति मौर्या ने अभी लखनऊ मुख्यालय में कार्यभार ग्रहण नहीं किया है।

जानकारी के अनुसार सेमीखेड़ा चीनी मिल की इन दिनों काफी चर्चा हो रही है। इसकी वजह है चीनी मिल में पेराई शुरू नहीं होना। जानकारी के अनुसार सेमीखेड़ा चीनी मिल में 19 नवंबर को पटला पूजन हुआ था, इसके बाद माना जा रहा था कि चीनी मिल में पेराई शुरू हो जाएगी, लेकिन पूजन के बाद भी पेराई शुरू नहीं हुई। इसको लेकर गन्ना किसानों में आक्रोश फैल गया और आंदोलन की चेतावनी तक दे डाली। किसानों की चेतावनी के बाद 28 नवंबर से मिल में पेराई शुरू हुई। लेकिन यह तकनीकी खामियों के चलते पेराई ज्यादा दिन तक नहीं चल पाई। बार-बार चीनी मिल किसी न किसी कारणवश ठप होती रही। चीनी मिल के शुरू न होने और गन्ना न लिए जाने से परेशान किसानों ने इसकी शिकायत राज्यमंत्री से की थी।

किसानों ने चीनी मिल पर गन्ना सट्टा बंद करने का आरोप लगाते हुए गन्ना राज्यमंत्री संजय सिंह से शिकायत की। किसानों की शिकायत के बाद बरेली डीएम चीनी मिल में निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण के दौरान मिली खामियों को लेकर डीएम ने जीएम को फटकार भी लगाई, लेकिन चीनी मिल का मुद्दा हल नहीं हो सका। मामले को गंभीर से लेते हुए शासन ने शुक्रवार को चीनी मिल की जीएम ज्योति मौर्या पर गाज गिराई और उनका बरेली से ट्रांसफर कर दिया।  

अपने पति आलोक मौर्या से विवादों के बाद चर्चित हुई थीं ज्योति मौर्या
जुलाई में अपने पति से विवाद को लेकर एसडीएम ज्योति मौर्या चर्चा में आई थीं। ज्योति के पति आलोक मौर्या ने आरोप लगाया था कि उसने पढ़ा-लिखाकर ज्योति को एसडीएम बनाया। एसडीएम बनने के बाद ज्योति ने उन्हें धोखा दे दिया। आलोक ने ज्योति पर उनके दोस्त मनीष दुबे के साथ अवैध संबंधों का भी आरोप लगाया था। इसके बाद शासन ने मनीष दुबे और ज्योति मौर्या पर जांच बिठा दी थी। मामले में मनीष दुबे को सस्पेंड कर दिया गया है। ये मामला सोशल मीडिया पर भी छाया रहा था। हालांकि ज्योति और आलोक के बीच चल रहे विवाद में अब समझौता हो गया है।

 

About rishi pandit

Check Also

दक्षिणी रेलवे ने वंदे भारत स्पेशल ट्रेनों की लॉन्च तारीख घोषित कर दी, चेन्नई और नागरकोइल के बीच हफ्ते में 4 दिन चलेगी

नई दिल्ली रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। दक्षिणी रेलवे ने वंदे भारत स्पेशल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *