Sunday , September 22 2024
Breaking News

Crime: एमपीईबी में टेंडर दिलाने का झांसा देकर लाखों रुपये हड़पने वाला गिरफ्तार

fraud in mpeb:digi desk/BHN/ संजीवनी नगर थाना क्षेत्र में विद्युत विभाग में ठेकेदार और उसके साथियों को लाखों का टेंडर दिलाने का झांसा देने वाले आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। संजीवनी नगर टीआइ भूमेश्वरी चौहान ने बताया कि भड़री गोटेगांव निवासी पुष्पेन्द्र पटेल 24 कृषि कार्य करता है और तीन साल से विद्युत विभाग में पेटी ठेकेदार पर काम कर रहा है। पुष्पेन्द्र का बड़ा भाई दीपेन्द्र पटेल धनवंतरि नगर हाउसिंग बोर्ड की बिल्डिंग दुकान नंबर 9 में श्री मेडिसन्स नाम से अंग्रेजी दवा की दुकान चलाता है। उसकी दुकान के बाजू में डॉ संदीप सिंह का क्लीनिक है। क्लीनिक में कूड़न भेड़ाघाट निवासी अरविंद पांडे अपनी पत्नी को इलाज के लिए लेकर आता था। जो दवा लेने के लिए दीपेन्द्र की दुकान में जाता था। तभी अरविंद की दीपेन्द्र से बातचीत शुरू हो गई।

एमपीईबी रामपुर में है कैशियर

अरविंद ने दीपेन्द्र से बातचीत में बताया कि वह रामपुर शक्ति भवन एमपीईबी में कैशियर के पद पर है। उसका शक्ति भवन में सीए प्रीति मैडम से अच्छा परिचय है। जिनके अकाउंट नंबर पर टेंडर की फार्म फीस और सुरक्षा निधी जमा होती है। अरविंद ने विद्युत विभाग के अधिकारी सिंह साहब से भी अच्छा परिचय होने की बात कही। साथ ही यह भी कहा कि वह अपने संबंधों के आधार पर टेंडर दिला देता है। अरविंद की बातों में आकर दीपेन्द्र ने अपने भाई पुष्पेन्द्र को यह बात बताई। जिसकी बातों में आकर पुष्पेन्द्र ने अरविंद से फोन पर बातचीत शुरू की।

प्रीति मैडम का अकाउंट नंबर और आईएफएससी कोर्ड दिया 

आरोपित अरविंद ने पुष्पेन्द्र से बात करते हुए कहा कि प्रीति मैडम का अकाउंट नंबर और आईएफएससी कोर्ड दे रहा है। जिसमें टेंडर के लिए रुपये जमा कर दो। इसके बाद 13 अक्टूबर से 15 दिसंबर तक पुष्पेन्द्र ने अपने अकाउंट, बड़े भाई दीपेन्द्र के अकाउंट, दोस्त तेजेन्द्र पटेल, देवी सिंह पटेल, विजय कुमार, धर्मेन्द्र लोधी और अन्य कुल 8 लोगों के खाते और फोन पे व गूगल पे के माध्यम से खाते में 8 लाख 84 हजार 500 रुपये जमा किए। वहीं आरोपित अरविंद ने अपनी पत्नी को सुमन मैडम बनाकर बातचीत कराई। लेकिन जब टेंडर में कुछ नहीं हुआ, तो अरविंद से पूछताछ की, लेकिन उसने फोन बंद कर लिया। पुलिस ने आरोपित पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

 

About rishi pandit

Check Also

Yuvraj Singh का 2007 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा खुलासा, MS Dhoni ने एक सपने को तोड़ा

Yuvraj singh big disclosure about 2007 world cup: digi desk/BHN/ भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *