Friday , May 17 2024
Breaking News

Satna: सतना या फिर अमरपाटन से हो सकते हैं विधानसभा नेता प्रतिपक्ष..!


भोपाल और दिल्ली की लग रही दौड़

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ विधानसभा चुनाव की बेला समाप्त हो चुकी है, अब जहां सत्ता पक्ष भाजपा सीएम की घोषणा के साथ ही अपने मंत्रीमंडल का गठन करने की कवायद करेगी वहीं दूसरी तरफ विपक्ष में बैठी कांग्रेस भी प्रदेशाध्यक्ष समेत नेता प्रतिपक्ष के लिए मंथन कर रही है। इस 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को प्रदेश में बुरी तरह पराजय का सामना करना पड़ा है, जिसमें कई दिग्गज भी चुनाव हारे हैं। ऐसे में सूत्रों की माने तो मप्र में विधानसभा नेता प्रतिपक्ष का दायित्व सतना विधायक सिद्वार्थ कुशवाहा या फिर अमरपाटन विधायक डां राजेन्द्र प्रसाद सिंह को मिल सकता है। हालाकि जानकार यह भी बता रहें हैं कि कमलनाथ यदि प्रदेशाध्यक्ष पद से हटते हैं तो सिद्वार्थ कुशवाहा भी इस रेस में शामिल हो सकते हैं, और प्रदेशाध्यक्ष का ताज भी मिल सकता है। हालाकि यह सब फिलहाल भविष्य के गर्भ में हैं और सियासत किस ओर करवट लेती है यह देखने वाली बात होगी। नेता प्रतिपक्ष बनने के सिद्वार्थ के आसार इसलिए ज्यादा हैं क्योकी वो कांग्रेस ओबीसी कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष भी हैं और बड़े चेहरे के तौर पर उभरे हैं।
एक ने सांसद तो दूसरे ने मंत्री को दी शिकस्त
इस विधानसभा चुनाव में सतना व अमरपाटन सीट में जबरदस्त संघर्ष देखा गया है, जहां सतना विधानसभा सीट से सांसद व भाजपा प्रत्याशी गणेश सिंह मैदान में थे वहीं कांग्रेस ने विधायक सिद्वार्थ कुशवाहा को चुनावी मैदान में उतारा था, जिसमें सिद्वार्थ गणेश सिंह के ऊपर भारी पड़े और 4 हजार 41 मतों से शिकस्त दे दी। वहीं अमरपाटन से राज्य मंत्री रामखेलावन पटेल भाजपा की ओर से प्रत्याशी थे जबकि कांग्रेस ने डां राजेन्द्र सिंह को मैदान में उतारा, जहां श्री सिंह ने श्री पटेल को चुनाव में हरा दिया। ऐसे में दोनो ही चेहरों के ऊपर कांग्रेस आलाकमान की पैनी नजर है और बड़े दायित्व की जिम्मेदारी दे सकती है।
विंध्य से मिल चुका है नेता प्रतिपक्ष
गौरतलब है कि विंध्य से पूर्व में कांग्रेस ने नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी चुरहट विधायक अजय सिंह राहुल को दे चुकी है। ऐसे में राजनैतिक पंडितों की माने तो इसके आसार कम ही हैं कि श्री राहुल को यह जिम्मेदारी मिलेगी। हालाकि पिछले चुनाव में जहां अजय सिंह राहुल को चुरहट से हार का सामना करना पड़ा है वहीं इस मर्तबा वे भाजपा प्रत्याशी को परास्त करने में कामयाब रहे हैं। वहीं अजय सिंह राहुल पूर्व के लोकसभा चुनाव में सतना से कांग्रेस प्रत्याशी हुए थे, जिसमें उन्हे भाजपा के सांसद गणेश सिंह ने हरा दिया था, अब उन्ही सांसद गणेश सिंह को विधानसभा चुनाव में सिद्वार्थ कुशवाहा ने परास्त किया है।


इनका कहना है….
हमने अपनी मंशा पार्टी आलाकमान के सामने रखी है, उच्च पदाधिकारियों द्वारा जो जिम्मेदारी दी गई है उसे हमेशा से निभाता आया हूं, आगे भी जो मिलेगा उसका भी बाखूबी निर्वहन करूंगा।
सिद्वार्थ कुशवाहा, विधायक सतना

About rishi pandit

Check Also

MP: सिर मुंडवा कर सिंधिया ने मां राजमाता माधवी राजे को दी अंतिम विदाई, 14 दिन तक मनेगा शोक

Madhya pradesh gwalior madhavi raje scindia funeral jyotiraditya scindia bids last farewell to madhavi raje …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *