Wednesday , June 26 2024
Breaking News

यूपी के मऊ में बड़ा हादसा, हल्दी की रस्म के दौरान ढही दीवार, दो मासूम सहित छह की मौत

मऊ
यूपी के मऊ में घोसी कस्बा के अस्करी स्कूल के पास शुक्रवार को दिन में तीन बजे चहारदीवारी काल बन गई। हल्दी की रस्म अदायगी करने जा रही भीड़ पर अचानक हाता की दीवार ढह गई। इसकी वजह से दो मासूमों सहित छह लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही 36 लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए जिला व आजमगढ़ के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। सूचना पाकर आला अफसर व प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा और जेसीबी से दीवार का मलवा हटाकर लोगों को बाहर निकाला। घटना के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई।जिलाधिकारी अरुण कुमार व एसपी अविनाश पांडेय मौके पर पहुंचकर सभी लोगों को बाहर निकलवा कर तुरन्त जिला अस्पताल भेजवाया। इसके बाद जिला अस्पताल मे टीम लगाकर इलाज करने का निर्देश दिया और घायलों पर नजर बनाए रखें। सूचना के बाद आइजी अखिलेश कुमार भी घायलों का हाल चाल लेने प्रकाश हास्पिटल पहुंच गए।

घोसी कस्बा के रेलवे स्टेशन रोड निवासी ब्रजेश कुमार गुप्ता के बेटे बालेंदु गुप्ता की शादी बलिया जनपद के जलीनगंज निवासी पूजनचंद गुप्ता की बेटी अनुजा गुप्ता से तय है। बीते 6 दिसंबर को तिलक समारोह था। ऐसे में ब्रजेश कुमार गुप्ता के नात-रिश्तेदार सारे घर पर जुटे थे। घर में खुशियां का माहौल था। शादी की तैयारियां धूमधाम से चल रही थीं। शुक्रवार को दिन में तीन बजे महिलाएं हल्दी की रस्म अदायगी के लिए जा रही थी। इसी दौरान कस्बे के अस्करी स्कूल के समीप वाजिद खान के हाता की पुरानी दीवार अचानक उनके ऊपर ढह गई। इससे मौके पर चीख पुकार मच गई।

चार मह‍िलाओं सह‍ित छह लोगों की मौत
आस-पास के लोग तत्काल मौके पर पहुंचे और लोगों को बाहर निकालने का प्रयास किए। प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया और जेसीबी की मदद से सभी को बाहर निकाला गया। इसमें चार महिलाएं मृत मिली। दो मासूम की भी मौत हो गई है। इस प्रकार कुल छह लोगों की मौतें शामि हैं। घायल लोगों में 10 काे जिला अस्पताल, सात को प्रकाश हास्पिटल, दो को फातिमा अस्पताल, दो को आजमगढ़ के लाइफ लाइन हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा कई को वाराणसी रेफर किया गया है। मृतकों में घोसी के बड़गांव निवासी तीन वर्षीय मासूम सत्यम पुत्र सत्यवान व आजमगढ़ के मड़या निवासी दो वर्षीय अन्नवी पुत्री हंसराज शामिल है। जिलाधिकारी अरुण कुमार ने कहा कि मृत चारों महिलाओं की अभी पहचान नहीं हो पाई है।

About rishi pandit

Check Also

बिहार-सिवान में कनपटी पर सटाकर युवक को मारी गोली, 10 दिन में तीसरी हत्या से दहशत

सिवान. सिवान में एक व्यक्ति को अपराधियों ने गोली मार कर उसकी हत्या कर दी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *